भारत ने नए कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में एक नए युग की शुरुआत की, जिसमें बुधवार को जयपुर में 3 मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त लेने के लिए पहले टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजीलैंड पर 5 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की गई।

जीत के लिए 165 रनों का पीछा करते हुए, भारत ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में रोहित (48) और सूर्यकुमार यादव (62) की शानदार पारी की बदौलत 19.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। रोहित और केएल राहुल ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई, केवल 5 ओवर में 50 रन बनाकर सूर्यकुमार ने अपने कप्तान के साथ दूसरे विकेट के लिए 59 रन जोड़े।

सूर्या ने अपना तीसरा T20I अर्धशतक लगाया, लेकिन ऐसे समय में आउट हो गए जब भारत 17 वें ओवर में 3 विकेट पर 144 रन बना रहा था। उनकी बर्खास्तगी ने न्यूजीलैंड को उम्मीद की एक किरण दी और वे आवश्यक रनों और गेंदों को छूने की दूरी के बीच समीकरण लाने में कामयाब रहे। अंतिम तीन ओवरों में चीजें आराम के बहुत करीब पहुंच गईं और 18 गेंदों पर 21 रनों की जरूरत थी। श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर ने गो शब्द से हिट करना शुरू करना मुश्किल पाया और क्रमशः 5 और 4 पर आउट हो गए।

लेकिन पंत शांत रहे और 17 रन बनाकर नाबाद 17 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में सफल रहे। उनकी अंतिम सीमा ने 2 गेंद शेष रहते टीम को लाइन पर ले लिया।

Related News