आईपीएल में आज सुपर सटरडे के दौरान पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। यह मुकाबला राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अब से कुछ ही देर बाद यानी साढ़े तीन बजे से शुरु होगा। आपको बता दें कि इस सीज़न में दूसरे बार ये दोनों टीमें आपस में भिड़ने जा रहे है। इन दोनो के बीच इससे पहले हुए मुकाबले में विराट कोहली की टीम आरसीबी ने बाजी मारी थी।

ऐसे में आज स्टीव स्मिथ चाहेंगे कि पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के बल्लेबाजों के सामने ज्यादा से ज्यादा लक्ष्य पेश किया जाए। हालांकी इसके लिए राजस्थान के टॉप ऑर्डर को बेहतर करना होगा। इस मुकाबले में संजू सैमसन, जॉस बटलर और स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ी काफी अहम भूमिका निभा सकते हैं। इसके अलावा पिछले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करने वाले बेन स्टोक्स पर भी सबकी नजरें रहेंगी। इसके अलावा आरसीबी के कप्तान चाहेंगे कि उनके गेंदबाज राजस्थान को कम से कम स्कोर पर रोक ले।

हालांकी अब देखना दिलचस्प रहेगा कि राजस्थान के बल्लेबाजों के सामने बैंगलोर के गेंदबाज कितनी चुनौकी पेश कर पाते है। आरसीबी इस समय अपने शानदार फॉर्म में नजर आ रही है पिछले कुछ मैचों में कप्तान विराट कोहली का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। इस सीज़न में अब तक आरसीबी ने आठ मैचों में पांच मैच जीत दर्ज की है ऐसे में आज राजस्थान रॉयल्स पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव रहेगा। आरसीबी के लिए भी आज चुनौतियां कम नही होंगी क्योंकी पिछले मैच में उसकी कुछ गलतियों के वजह से उसे मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

Related News