नई दिल्ली: गोलकीपर धीरज सिंह के शानदार प्रदर्शन की मदद से भारत ग्रुप ई मैच में पेनल्टी शूटआउट में किर्गिस्तान को 4-2 से हराकर दूसरे स्थान पर रहा। टीम ने एएफसी अंडर-23 एशियाई फुटबॉल क्वालिफायर में अपना जलवा दिखाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नियमित समय के बाद मैच बिना किसी गोल के बराबरी का रहा. ड्रा के बाद दोनों टीमों के ग्रुप में 4 अंक थे और गोल का अंतर समान (0) था। दोनों टीमों ने सभी मैचों में समान 2 गोल किए।

ग्रुप ई में क्रमश: आपको बता दें कि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को तय करने के लिए पेनल्टी शूटआउट का इस्तेमाल किया गया था। यूई ने ओमान को 2-0 से हराकर ग्रुप ई में शीर्ष स्थान हासिल किया। प्रत्येक समूह की शीर्ष टीम और सभी समूहों की सर्वश्रेष्ठ 4 टीमें अगले साल की प्रतिष्ठित महाद्वीपीय प्रतियोगिता के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हैं।



भारत को अब यह पता लगाने के लिए कि क्या भारत अंडर-23 एशियाई कप एएफसी के लिए पहली बार क्वालीफाई कर पाएगा, मैच के समापन के लिए दूसरे समूह का इंतजार करना होगा। पेनल्टी शूटआउट में धीरज ने विपक्षी खिलाड़ियों के 2 शॉट रोके जबकि भारत के लिए राहुल केपी, रोहित दानू, सुरेश सिंह और रहीम अली ने गोल किए।

Related News