पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज आबिद अली ने रविवार को इतिहास रच दिया है। श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के आखिरी दिन, आबिद ने शतक बनाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया। टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करते समय, आबिद ने अपना पहला शतक बनाया, उन्होंने इससे पहले एक वनडे मैच में भी शतक बनाया था।



आबिद अपने वनडे और टेस्ट क्रिकेट डेब्यू मैच में शतक बनाने वाले क्रिकेट के इतिहास में पहले क्रिकेटर बन गए हैं। उनका जन्म लाहौर, पाकिस्तान में हुआ था। उन्होंने इस साल मार्च में दुबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पदार्पण किया था, और अपने पहले मैच में 119 गेंदों में 112 रन बनाए थे। मैच पांचवें दिन ड्रॉ के साथ समाप्त हुआ। मैच में, श्रीलंका के धनंजय डिसिल्वा और पाकिस्तान के आबिद अली और बाबर आज़म ने शतक बनाए। मैच में 4 दिन का खेल खत्म हो गया लेकिन पांचवें दिन दोनों टीमों ने एक-एक पारी खेली।


आखिरी दिन, श्रीलंकाई टीम ने अपनी पहली पारी 308/6 पर घोषित की, इसके बाद पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत नहीं की और 90 रनों पर अपने 2 विकेट गंवा दिए। हालाँकि, इसके बाद, आबिद अली, जो टेस्ट में पदार्पण कर रहे थे, ने 201 गेंदों पर 109 रन बनाए और बाबर आज़म ने 128 गेंदों में 102 रन बनाए और दोनों ने मिलकर एक बड़ी साझेदारी की, लेकिन जैसे-जैसे दिन खत्म हुआ, मैच समाप्त हो गया। गैर नतीजा।

Related News