स्पोर्ट्स डेस्क। टी20 क्रिकेट में दुनिया के कई बेहतरीन गेंदबाजों ने अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर खूब नाम कमाया है। आज हम आपको ऐसे तीन गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने T20 क्रिकेट में सबसे पहले हैट्रिक बनाई थी। आइए जानते हैं इन गेंदबाजों के बारे में।

1.ब्रेट ली
T20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ब्रेट ली के नाम पहली हैट्रिक बनाने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए टी-20 मुकाबले में ब्रेट ली ने शाकिब अल हसन, मुर्तजा और आलोक कपाली का विकेट लेकर हैट्रिक बनाई थी।

2.जैकब ओरम
T20 क्रिकेट में हैट्रिक बनाने के मामले में न्यूजीलैंड के गेंदबाज जैकब ओरम का नाम दूसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड के गेंदबाज जैकब ओरम ने एंजेलो मैथ्यूज, चामुंडा बडारा और कुलासेकरा का विकेट लेकर हैट्रिक बनाई थी।

3.टीम साउथी
T20 क्रिकेट में हैट्रिक बनाने के मामले में न्यूजीलैंड के गेंदबाज टीम साउथी का नाम तीसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टी-20 मुकाबले में टीम साउथी ने यूनुस खान, मोहम्मद हफीज और उमर अकमल का विकेट लेकर रहे ट्रिक बनाई थी।

Related News