स्पोर्ट्स डेस्क. पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए फिटनेस को लेकर अच्छी नहीं आ रही है। टीम इंडिया के खिलाड़ी अलग-अलग मौके पर चोटिल होते दिख रहे हैं। लेकिन टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका इस बार लगा जब रोहित शर्मा चोटिल हुए। रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ हो रहे T20 सीरीज के तीसरे मैच के दौरान बीच में ही चोटिल हो गए जिसके कारण उन्हें छोड़नी पड़ी। इसके बाद रोहित शर्मा की जगह बल्लेबाजी करने के लिए भारतीय टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर मैदान में आए।

भारतीय टीम और वेस्टइंडीज के बीच में सोमवार 1 अगस्त को दूसरा T20 मैच खेला गया था जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा इसी हार का बदला लेने के लिए दोनों टीमें 24 घंटे के अंदर ही दोबारा मैदान में उतर गई। कुछ समय से भारतीय टीम के खिलाड़ियों की फिटनेस पर असर पड़ने की आशंका है हमेशा से बनी आ रही है और ऐसा ही वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल रहे हैं T20 सीरीज के तीसरे मैच में देखने को मिला। इस मैच के दौरान वेस्टइंडीज की टीम ने भारतीयों को 166 रनों का लक्ष्य दिया। भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए जैसे ही अपनी पारी शुरू की तो कप्तान रोहित शर्मा को जल्द ही वापस लौटना पड़ा।

* रोहित शर्मा चौथे T20 मैच से पहले होंगे ठीक :

कप्तान रोहित शर्मा को लेकर बीसीसीआई की ओर से जानकारी सामने आई है कि रोहित शर्मा के हैमस्ट्रिंग में परेशानी है। इस समस्या के कारण रोहित शर्मा को पहले भी कई मैचों में बाहर बैठना पड़ा है। भारतीय टीम को यह उम्मीद है कि कप्तान रोहित शर्मा की चोट ज्यादा गंभीर ना हो और वह चौथे T20 मैच से पहले ही ठीक हो जाए। क्योंकि भारतीय टीम पहले से ही उपकप्तान केएल राहुल की चोट से परेशान है। केएल राहुल मैदान से 2 महीनों से बाहर है यदि रोहित शर्मा की इस समय से पहले ठीक नहीं होता है तो भारतीय टीम के सामने मुसीबत खड़ी हो सकती है।

* दूसरे ओवर में ही रिटायर्ड हर्ट हुए रोहित :

तीसरे T20 मैच के दौरान भारतीय टीम ने जैसे ही बल्लेबाजी शुरू की और दूसरा और चल रहा था तब रोहित शर्मा ने अलजर्री जोसेफ की पहली गेंद पर छक्का जमाया तथा इसी ओवर की दूसरी गेंद खाली रही और तीसरी गेंद पर रोहित शर्मा ने अपने कदमों का इस्तेमाल करते हुए बोल को चोके की बाउंड्री पर भेज दिया। यह और भारत के लिए अच्छा रहा लेकिन जैसे ही इस और की चौथी गेंद आई तो रोहित शर्मा काफी मुश्किल में या तकलीफ में दिखाई दिए। जब भारतीय टीम के खिलौने मैदान में आकर रोहित शर्मा की अच्छी तरह जांच की तो रोहित शर्मा फिर से बल्लेबाजी करने की स्थिति में नहीं थे और उन्हें अपनी इस मजबूरी के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा।

Related News