भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने ओलंपिक चैंपियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा के जर्मन कोच क्लाउस बार्टोनिट्ज़ का अनुबंध 2024 तक बढ़ा दिया है। एएफआई ने रविवार को पुष्टि की कि नीरज चोपड़ा अपने कोच क्लाउस बार्टोनिट्ज़ के साथ अभ्यास जारी रखने के लिए तैयार हैं क्योंकि उनका अनुबंध बढ़ा दिया गया है। 2024 में पेरिस खेल।

टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक स्वर्ण जीतने के बाद चोपड़ा ने जर्मन 'बायोमैकेनिकल' विशेषज्ञ के साथ प्रशिक्षण जारी रखने की इच्छा व्यक्त की है। एएफआई ने कहा है, "हमने 2024 के पेरिस खेलों तक ओलंपिक भाला फेंक के कोच डॉ क्लाउस बार्टोनिट्ज़ की सेवाएं प्राप्त की हैं, जो स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, बार्टोनिट्ज़ ने हमवतन और पूर्व विश्व रिकॉर्ड धारक भाला फेंक खिलाड़ी से चोपड़ा के कोच के रूप में पदभार संभाला है। 2018 में कोहनी की सर्जरी के बाद नीरज चोपड़ा के पुनर्वास और रिकवरी प्रक्रिया के दौरान उवे माननीय।



एएफआई ने यह भी कहा है कि 400 मीटर कोच गैलिना बुखारिना भी चीन के हांगझोउ में इस साल के एशियाई खेलों के अंत तक कार्यभार संभालेंगी। बुखारीना की देखरेख में, मोहम्मद अनस याहिया, नोआ निर्मल टॉम, अरोकिया राजीव और अमोज़ जैकब की पुरुषों की 4×400 मीटर रिले टीम ने टोक्यो ओलंपिक में एक नया एशियाई रिकॉर्ड बनाया।

Related News