भारतीय क्रिकेट टीम यूएई से ही ऑस्ट्रेलिया दौरे पर निकलने वाली है। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए जहां पहले रोहित शर्मा को नही चुना गया था तो वहीं अब टीम में रोहित की वापसी होने के साथ ही कप्तान विराट कोहली भारत वापस लौट रहे हैं। ऐसे में टीम में अजिंक्य रहाणे को उपकप्तान होने के नाते कप्तान बनाया जाएगा। हालांकी पूर्व भारतीय क्रिकेट और ऑलराउंडर इरफ़ान पठान को लगता है कि टीम की कमान अधिक अनुभवी रोहित शर्मा को दी जानी चाहिए।


पठान ने कहा है कि विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व रोहित शर्मा को करना चाहिए जो श्रृंखला के शुरुआती मैचों के बाद उपलब्ध नहीं होंगे। पहले टेस्ट के बाद पितृत्व गुंजाइश दी गई है और पठान ने कहा कि दो सत्र पहले उनके नेतृत्व में ऐतिहासिक श्रृंखला जीतने वाली टीम पर इसका व्यापक प्रभाव पड़ेगा। पठान ने कहा, "विराट कोहली की अनुपस्थिति का टीम पर भारी असर पड़ेगा, लेकिन आपको उनके फैसले का सम्मान करना चाहिए।" हमें क्रिकेट से बाहर जीवन को स्वीकार करना होगा। परिवार बहुत महत्वपूर्ण है।


पठान ने कहा, "उनके पास मैदान पर जाने के लिए लंबा रास्ता तय करना होगा और किसी के लिए भी उनकी जगह लेना मुश्किल होगा।" उन्होंने इतने सालों तक इस तरह का प्रदर्शन किया है और उन्होंने हर तरह की स्थिति में प्रदर्शन किया है। सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। विपक्षी रोहित शर्मा के लिए कुछ भी खतरनाक नहीं है जो भूखे हैं। विदेशी धरती पर खेलना हमेशा मुश्किल होता है। लेकिन अगर रोहित फॉर्म में हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि स्थिति क्या है।

इसके अलावा, पठान ने कहा कि चेतेश्वर पुजारा की भूमि तीसरी सबसे महत्वपूर्ण होगी।

Related News