इंटरनेट डेस्क. भारतीय टीम इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर है जहां पर भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का बल्ला जमकर चल रहा है। इंग्लैंड में चल रहे रॉयल लंदन वनडे कप में पुजारा का बल्ला कोहराम मचा रहा है। सक्सेस के कप्तान पुजारा ने समरसेट के खिलाफ अर्धशतक लगाया उन्होंने समर सेट के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 66 गेंदों पर 66 रन बनाए। इस बार पुजारा से भी ज्यादा तारीफ लूटने में उनके साथ ही सफल रहे ससेक्स के बल्लेबाज अली ओर्र ने इस मैच में दोहरा शतक लगाया और मैदान में आतंक मचा दिया। अली ने इस दौरान 161 गेंदों पर 206 रन बनाए थे।

* पुजारा और अली के बीच इस मैच में बड़ी साझेदारी :

इस मैच के दौरान ससेक्स ने 61 रनों पर ही अपने दो विकेट खो दिए थे लेकिन इसके बाद अली और पुजारा ने चौथे विकेट के लिए 140 रनों की साझेदारी की और इसको और को 201 रन तक पहुंचा दिया। पुजारा के आउट होने पर अली ने डेलरे के साथ साझेदारी की और स्कोर को 386 रनों तक पहुंचा दिया। और एक समय पर अली ब्रुक्स की गेंद पर स्कॉट को कैच थमा बैठे। लेकिन दिल्ली 23 गेंदों पर 54 रन बनाकर नाबाद रहे।

* दोहरा शतक लगाने वाले अली बने 35वें खिलाड़ी :

इस मैच के दौरान अली और पुजारा के दम पर सक्सेस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित और में 5 विकेट खोकर 397 रन बनाए थे। इसके जवाब में समर सेट की टीम 196 रन पर ही ढेर हो गई थी। ससेक्स की टीम ने 201 रन के बड़े अंतर से यह मुकाबला अपने नाम कर लिया था। वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले अली 35 खिलाड़ी बन गए हैं इन 35 में से 8 बार यह कमाल तो इंटरनेशनल क्रिकेट में हुआ जबकि 27 बार यह कमाल लिस्ट ए में हुआ। इस दौरान 21 साल के इस सलामी बल्लेबाज ने अपनी आतिशी पारी में 18 चौके और 11 छक्के लगाएं। इस दौरान अली ने पुजारा को भी पीछे छोड़ दिया। क्योंकि इससे पहले सक्सेस के खिलाड़ी पुजारा के नाम बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड था। पुजारा ने 5 दिन पहले ही सारे के खिलाफ 174 रन बनाए थे अली ने उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया और उनसे आगे निकल गए।

Related News