इंटरनेट डेस्क। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान व विकेटकीपर बल्लेबाज ने क्रिकेट के मैदान में कई अनचाही उपलब्धियां हासिल की है। धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2007 में टी20 विश्वकप, 2011 में विश्वकप और चैंपियनशिप जीती है। अब हो सकता है कि धोनी का 2019 का विश्वकप अंतिम हो। उसके बाद भारतीय ​टीम इस दिग्गज की जगह खाली हो जाएगी। धोनी की खाली जगह होते है ये खिलाड़ी टीम में जगह बना सकते है।

ऋषभ पंत : आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से मैदान में उतरने वाले ऋषभ पंत ने कई शानदार पारियां खेल टीम को विजयी बनाया है। ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे भी शानदार प्रदर्शन किया है। पंत अंडर19 विश्वकप विजेता टीम के सदस्य भी रह चुके है। आईपीएल के 11वें सीजन में इस खिलाड़ी ने बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा रन बनाए थे।

संजू सेमसन : संजू सेमसन आईपीएल के 11वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स की और से मैदान में विकेटकीपिंग करते हुए नजर आए। संजू सैमसन ने बल्लेबाजी के साथ—साथ विकेट के पीछे भी शानदार प्रदर्शन किया है। 2013 के आईपीएल सीजन में ये खिलाड़ी एक स्टार के रूप में उभर कर सामने आया।

इशान किशन : इशान किशन आईपीएल के 11वें सीजन में मुंबई इंडियंस की ओर से मैदान में चौके छक्के लगाते नजर आया। इशान किशन ने कई मैचों में अपनी शानदार बल्लेबाजी के साथ—साथ विकेट के पीछे शानदार प्रदर्शन से विजयी बनाने में अहम योगदान दिया है। इशान किशन ने अंडर19 विश्वकप भी खेला है।

Related News