कप्तान ऋषि धवन की विनाशकारी गेंदबाजी के कारण, हिमाचल प्रदेश ने विजय हजारे ट्रॉफी मैच में राजस्थान को 199 रन पर गिरा दिया। ग्रुप डी में टॉस हारने के बाद पहले खेलते हुए राजस्थान महिपाल लोमरोर (67) के अर्धशतक के बावजूद पूरे 50 ओवर नहीं खेल सकी। एक समय टीम का स्कोर पांच विकेट पर 187 रन था लेकिन फिर ऋषि धवन के आगे 12 रन पर पांच विकेट गिर गए। ये पांच विकेट 16 गेंदों के अंदर गिरे और राजस्थान को आउट किया गया। टीम इंडिया के लिए खेल चुके धवन ने 27 रन देकर छह विकेट लिए। सिक्का जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में हिमाचल प्रदेश के पक्ष में गिर गया।

राजस्थान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया गया। लेकिन सलामी बल्लेबाज आदित्य गढ़वाल बिना खाता खोले वैभव अरोड़ा का शिकार हो गए। दो ओवर के बाद, मनिंदर सिंह ने दो रन बनाए और ऋषि धवन ने बोल्ड किया। इसके बाद कप्तान अशोक मेनारिया (21) और अरिजीत गुप्ता (45) ने पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन 46 के कुल स्कोर के साथ, मेनारिया जारी रही। इस स्थिति में, अरिजीत ने महिपाल लोमरोर के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन 95 के स्कोर पर अरिजीत गुप्ता ने महिपाल का साथ छोड़ दिया। वह आयुष जामवाल का शिकार बन गया। उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए।

जबकि महिपाल ने अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने फैंसी शॉट्स के साथ सिंगल-डबल्स के माध्यम से स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया। लेकिन दूसरे छोर पर, उनके साथी एक-एक करके निकल गए। शुभम शर्मा 187 रन पर छठे विकेट के लिए आउट हुए। उन्होंने ऋषि धवन की गेंद पर जम्वाल को कैच किया। इसके बाद, राजस्थान के बल्लेबाजों ने 'तू चल मेन आया' की तर्ज पर बल्लेबाजी की। शुभम के जाने के बाद, अगली गेंद पर तनवीर उल हक भी आउट हो गए। यहां धवन हैट्रिक पर थे लेकिन लोमरोर ने ऐसा नहीं होने दिया। अगले ही ओवर में धवन ने शून्य के लिए रवि बिश्नोई को आउट किया।

फिर 48 वें ओवर में महिपाल लोमरोर ने भी एक बड़ा शॉट लगाया और धवन का पांचवां शिकार बने। उन्होंने 101 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 67 रन बनाए। धवन ने आकाश सिंह को दो गेंद फेंककर विकेट के लिए छक्का पूरा किया। 31 साल के ऋषि धवन टीम इंडिया के लिए भी खेल चुके हैं। 2016 में, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे खेले। उन्होंने 12 रन बनाए और एक विकेट लिया। 2016 में, उन्होंने एक रन बनाया और जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय टी 20 मैच में एक विकेट लिया। हालांकि, घरेलू क्रिकेट में उनका सफर शानदार रहा है। उन्होंने 79 प्रथम श्रेणी मैचों में 308 विकेट लिए हैं और 3702 रन बनाए हैं। उन्होंने 97 लिस्ट ए मैचों में 127 विकेट और 1799 रन बनाए हैं।

Related News