जयपुर।आगामी कुछ दिनों में यूएई और ओमान में टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत होने वाली है।अब की बार की टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर 2021 से आंरभ होने जा रहा है।इस वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने अपनी टीम को खास सलाह दी है।पाकिस्तानी क्रिकेटर मियांदाद ने कहा कि भारत के खिलाफ मुकाबला आसान नहीं होने वाला है इसलिए टीम के हर खिलाड़ी को अपनी भूमिका के मुताबिक खेलना आवश्यक है।


पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मियांदाद ने कहा है कि यह जरूरी नहीं है कि आम तौर पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी भारत के खिलाफ मैच में भी चमकें, बल्कि हर खिलाड़ी को अपनी भूमिका के मुताबिक खेलने की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा कि निरंतरता भारत को हराने की कुंजी है, उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज़ राजा से क्रिकेट और मैच जीतने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा है, ताकि पाकिस्तान की टीम मजबूत हो सकें।

पाकिस्तान आज तक भारत को विश्व कप में नहीं हरा पाया है। पिछली बार दोनों टीमें 2019 के वनडे विश्व कप में आमने-सामने हुईं थीं।यह मैच मैनचेस्टर में खेला गया था जहां पर भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से शिकस्त दी थी। इस मुकाबले में भारत के लिए रोहित शर्मा ने 140 रन की पारी खेली थी।इसके अलावा दोनों देश पिछली बार साल 2016 में टी20 विश्व कप में मुकाबले में उतरे ​थे। कोलकाता में हुए उस मुकाबले में भी भारत ने 6 विकेट से पाकिस्तान को हराकर मैच अपने नाम कर लिया था।इसमें विराट कोहली ने 55 रन की आक्रमक पारी खेल टीम इंडिया की जीत दिलाई थी।

Related News