नई दिल्ली: टी20 विश्व कप 2021 17 अक्टूबर से शुरू हो रहा है, जिसमें भारत को अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है, लेकिन यह मैच खतरे में है। दरअसल, पिछले कुछ दिनों में कश्मीर में भारतीय नागरिकों पर बढ़ते आतंकी हमलों के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच झड़पें तेज हो गई हैं, जिससे भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले टी20 वर्ल्ड कप मैच को रद्द करने की मांग उठ रही है.

भारत को इस साल टी20 वर्ल्ड कप जीतने और पाकिस्तान के खिलाफ जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो पाकिस्तान के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है. भारत और पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप में अब तक 5 मैच खेले हैं, जिसमें से भारत ने सभी पांच मैच जीते हैं, लेकिन अगर मैच रद्द हो जाता है, तो यह क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक बड़ा झटका होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप मैच को लेकर BCCI ने बयान दिया है. बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने साफ कर दिया है कि आईसीसी की अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धता के चलते हाई वोल्टेज मैच को रद्द नहीं किया जा सकता है। मीडिया से बात करते हुए राजीव शुक्ला ने कहा, "हम जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमलों की कड़ी निंदा करते हैं। आतंकियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। जहां तक ​​भारत और पाकिस्तान के बीच मैच की बात है तो हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने से मना नहीं कर सकते। आईसीसी की प्रतिबद्धताओं।''



राजीव शुक्ला ने आगे कहा, 'आपको आईसीसी टूर्नामेंट में टीमों के खिलाफ खेलना होता है।' भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मैच 24 अक्टूबर को दुबई में खेला जाना है. इसी मैच के जरिए टीम इंडिया अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगी. भारत और पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर फैंस से लेकर टीम इंडिया के क्रिकेटर्स काफी उत्साहित हैं।

Related News