हर्षल पटेल ने शनिवार को दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 सीज़न के मैच 37 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा मुंबई इंडियंस को 54 रनों से हराने के दौरान हैट्रिक ली। 166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी रही लेकिन सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और रोहित शर्मा के आउट होने के बाद टीम को निराश होना पड़ा। हर्षल पटेल ने तब MI चार विकेट हासिल किए और अपनी टीम के लिए एक व्यापक जीत हासिल की। उन्होंने पर्पल कैप की दौड़ में भी अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया है, जिससे विकेट लेने की संख्या 23 विकेट तक पहुंच गई। इससे पहले दिन में, चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया।

आईपीएल 2021 पॉइंट टेबल

सीएसके 10 मैचों में 16 पॉइंट्स के साथ अभी भी टॉप पर है। उनके बाद दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) दूसरे स्थान पर है, जिसके 10 मैचों में भी 16 पॉइंट्स हैं, लेकिन वह नेट रन रेट से पीछे है।

आरसीबी 12 पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर है, उसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) 8 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

पीबीकेएस आठ पॉइंट्स के साथ पांचवें स्थान पर है, इसके बाद राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और मुंबई इंडियंस (एमआई) क्रमशः छठे और सातवें स्थान पर है, आठ अंकों के साथ है।सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) दो अंकों के साथ टेबल में सबसे नीचे है।

ऑरेंज कैप रेस

शिखर धवन इस समय ऑरेंज कैप की दौड़ में 10 मैचों में 430 रन बनाकर टॉप पोजीशन पर हैं। उनके बाद पीबीकेएस के कप्तान केएल राहुल (401) हैं।

फाफ डु प्लेसिस 394 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं। रुतुराज गायकवाड़ 362 रन के साथ चौथे स्थान पर हैं, उसके बाद संजू सैमसन अग्रवाल (351) हैं।

पर्पल कैप रेस

आरसीबी के हर्षल पटेल ने एमआई के खिलाफ अपनी हैट्रिक के बाद 23 विकेट के साथ पर्पल कैप की दौड़ में टॉप पर पहुंच चुके है। उनके बाद डीसी के अवेश खान (15) दूसरे और आरआर के क्रिस मॉरिस (14) तीसरे स्थान पर हैं।

एमआई जसप्रीत बुमराह 14 विकेट के साथ चौथे स्थान पर हैं, उसके बाद अर्शदीप सिंह (13) हैं।

Related News