टोक्यो ओलंपिक में मैडल जीतना हर एक खिलाड़ी का सपना होता है। लेकिन क्या आपने किसी ऐसे खिलाड़ी के बारे में सुना है जिसने जीतने के कुछ दिन बाद ही अपने मैडल को नीलम कर दिया हो। महिला ने जैवलिन थ्रो में इस मेडल को जीता था, इसके बाद उन्होंने मैडल को नीलम करने का फैसला किया लेकिन इसके पीछे की वजह आपका दिल छु लेगी।

पोलैंड की जैवलिन थ्रोअर मारिया आंद्रेजक ने ऐसा ही किया। दरअसल मारिया ने एक बच्चे के इलाज की खातिर फंड जुटाने के लिए अपने ओलंपिक मेडल को ऑनलाइन नीलाम किया है। इसे नीलाम करने के बाद जो राशि आने वाली थी उसकी मदद से वे पोलैंड के 8 महीने के बच्चे मिलोश्क मलीसा (Miłoszek Małysa) के इलाज में खर्च करना चाहती थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिलोश्क को दिल की गंभीर बीमारी है और उसका इलाज अमेरिका के एक अस्पताल में हो सकता है। उसके इलाज के लिए 2.86 करोड़ रुपये की जरूरत है और इसी के लिए एक फंडरेजर चलाया जा रहा था।

जब इस बात की खबर मारिया को लगी तो उन्होंने इस मुहीम में खुद भी शामिल होने का फैसला किया। उन्होंने अपने Facebook पोस्ट पर लिखा कि वो इसके लिए अपनी ओर से मदद के तौर पर Olympic Medal नीलाम कर रही हैं।

उनके मेडल की ऑनलाइन नीलामी में करीब 92 लाख 85 हजार रुपये की बोली लगाई गई। अब तक इसमें डेढ़ करोड़ रुपए जुट गए हैं। जिसका इस्तेमाल बच्चे के इलाज में होगा।

Related News