इंटरनेट डेस्क. इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच हो रहे T20 सीरीज लगातार रोमांचक नतीजे पेश करती जा रही है। कराची में हो रही इस सीरीज के पहले चार मेट्रो मैं बेहद करीबी मुकाबलों के बाद लाहौर में भी यह सिलसिला जारी रहा। लाहौर में खेले जाने वाले इस सीरीज के पांचवें मुकाबले में छोटे स्कोर के बावजूद भी इंग्लैंड को पाकिस्तान ने 6 रनों से हरा दिया। पाकिस्तान ने अपनी मजबूत गेंदबाजी के चलते हैं इंग्लैंड को लगातार दूसरे मैच में भी लक्ष्य हासिल करने से रोक लिया ओर सीरीज में 3-2 बढ़त हासिल की।

इस सीरीज के पहले चार मैच कराची में खेले जाने के बाद आखिरी तीन मैचों के लिए दोनों टीमें लाहौर पहुंची थी। बुधवार 28 सितंबर को लाहौर में गद्दाफी स्टेडियम में पहला मैच (सीरीज का पांचवां) खेला गया जिसमें पाकिस्तान ने सिर्फ 145 रन बनाने के बावजूद भी जीत हासिल की. इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज भी पाकिस्तान के पेस और स्पीड के बेहतरीन संयोजन के सामने अपनी ताकत नहीं दिखा सके।

* पाकिस्तान के गेंदबाजों ने किया कमाल :

इस मुकाबले के दौरान फिल सॉल्ट, बेन डकेट , एलेक्स हेल्स और हैरी ब्रुक जैसे बल्लेबाज अपना कोई योगदान नहीं दे सके जबकि इस मुकाबले में पूर्व विश्व नंबर एक डेविड मलाल ने कुछ देर टिककर पारी को संभालने की कोशिश की इस मैच के दौरान इफ्तिखार अहमद (1/16), हारिस रऊफ (2/41), शादाब खान (1/25) और मोहम्मद नवाज (1/9) की स्पिन तिकड़ी ने किफायत के साथ विकेट भी झटके।

* मार्क वुड की रफ्तार ने किया बेहाल :

पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और एक मैच के ब्रेक के बाद टीम में वापस लौटे तूफानी तेज गेंदबाज मार्क वुड (3/20) ने पाकिस्तान की टीम की धज्जियां उड़ा दी। इस मैच के दौरान गुड़ की लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटा के दायरे में की जाने वाली गेंदबाजी मैं रफ्तार के साथ टीम को परेशान करने वाला उछाल भी था। जिसका सामना पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम समेत अन्य बल्लेबाजों के लिए बहुत ही मुश्किल साबित हुआ

* पाकिस्तानी टीम में रिजवान के सिवा सब फेल :

इस मुकाबले के दौरान पाकिस्तान की पूरी पारी एक बार फिर उसके स्टार और सुनाओ मोहम्मद रिजवान के इर्द-गिर्द घूमती रही इस मुकाबले में मोहम्मद रिजवान ने 46 गेंदों में 63रन बनाए। पहले ओवर से लेकर 18 ओवर में आउट होने तक मोहम्मद रिजवान अकेले संघर्ष करते रहे। विश्व के नंबर एक T20 बल्लेबाज ने एक और अर्धशतक लगाया लेकिन उनको किसी और का साथ नहीं मिल सका। पाकिस्तान की ओर से दूसरा बड़ा स्कोर 15 रन रहा और पूरी टीम 19 ओवर में ऐसा 45 रनों पर ढेर हो गई।

Related News