आईपीएल का 14 वां सीजन चल रहा है और इसके साथ ही रोमांच का सिलसिला जारी है, बल्लेबाजों के रनों की बारिश, गेंदबाजों के मैच पर पानी फेरना। हर बार की तरह इस बार भी सीजन इसे देख रहा है। यहां टीमें अंक तालिका में शीर्ष -4 में बने रहने की कोशिश करती हैं, तो टीमों के बल्लेबाज सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में अपना नाम सबसे ऊपर देखना चाहते हैं और वे इसके लिए कड़ी मेहनत करते हैं ।

प्रत्येक सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज को ऑरेंज कैप दी जाती है। प्रत्येक मैच के बाद इस कैप की स्थिति बदल जाती है। जो खिलाड़ी हर मैच के बाद सूची में सबसे ऊपर आता है, मैच के बाद उसके सिर पर यह टोपी होती है। ऑरेंज कैप रेस रोमांचक और उतार-चढ़ाव से भरपूर है और स्कोरबोर्ड रेस के रूप में है।

IPL 2021: A look at the contenders for Orange Cap

पिछले साल यह कैप पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल के पास थी। इस सीज़न में भी इस टोपी के लिए सबसे अच्छी दौड़ शुरू से देखी गई जो अभी भी जारी है। हालांकि, दिल्ली कैपिटल के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इस दौड़ में पिछले कुछ मैचों से आगे हैं। राहुल इस सीजन में भी चल रहे हैं लेकिन वह धवन से आगे नहीं निकल पाए हैं। मंगलवार को विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल के बीच मैच खेला गया।

Related News