टीम इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारत सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। भारतीय टीम ने पुणे में पहले मैच में अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन इंग्लैंड ने और भी खतरनाक तरीके से जवाब दिया। बैकफुट पर होने के बावजूद टीम इंडिया ने वापसी की और 66 रनों से मैच जीत लिया। इस जीत ने न केवल टीम का उत्साह बढ़ाया, बल्कि टी 20 श्रृंखला के अंतिम दो मैचों में बनाई गई लय को भी बनाए रखा। इस जीत का मुख्य आकर्षण टीम के दो नए खिलाड़ियों का प्रदर्शन था। टीम के बाकी सीनियर खिलाड़ियों ने भी बेहतर प्रदर्शन किया। इससे दूसरे मैच के लिए भारत के प्लेइंग इलेवन का संकेत मिलता है। हालांकि, इंग्लैंड को कुछ बड़े फैसले करने होंगे।

IND vs ENG, 2nd ODI Team India will be eyeing series win Surya Kumar Yadav  make debut - सीरीज जीतने पर होंगी टीम इंडिया की निगाहें, सूर्य कुमार यादव  कर सकते हैं

भारतीय टीम इस सीरीज में बल्लेबाजी में पूरी ताकत के साथ उतर चुकी है, लेकिन गेंदबाजी में बड़े नाम गायब हैं। जसप्रीत बुमराह शादी के कारण टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच से बाहर हो गए हैं, जबकि मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा जैसे दिग्गज चोटों से उबर रहे हैं। इसके बावजूद, अपने दूसरे पंक्ति के गेंदबाजों का उपयोग करते हुए, भारत ने टी 20 श्रृंखला जीतने के बाद वनडे श्रृंखला में भी अच्छी शुरुआत की है। इसे देखते हुए दूसरे वनडे में भी प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव नहीं होगा। सबसे बड़ा सवाल श्रेयस अय्यर की जगह भरने को लेकर होगा। पहले वनडे में कंधे की चोट के बाद से अय्यर को सीरीज से बाहर कर दिया गया है। इस मामले में, चौथे नंबर पर कौन खेलेगा, यह एक महत्वपूर्ण सवाल होगा। अगर हम टीम इंडिया के हालिया चयन ट्रेंड को देखें, तो हम दूसरे वनडे में भी पदार्पण कर सकते हैं। टी 20 सीरीज में पदार्पण करने वाले सूर्यकुमार यादव को इस बार भी अपना एकदिवसीय डेब्यू करते हुए देखा जा सकता है।

नंबर चार बल्लेबाज की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है, जिसे श्रेयस ने अब तक अच्छा खेला है। श्रेयस की तरह, सूर्यकुमार में भी वही क्षमता है, जो क्रीज पर रुकने के साथ-साथ बड़े शॉट भी लगा सकते हैं। गेंदबाजी की बात करें तो यहां भी बदलाव की उम्मीद नहीं है। चोट के बाद भुवनेश्वर की वापसी बेहतरीन रही है। प्रसिद्ध कृष्ण और शार्दुल ठाकुर ने शुरुआत में पहले मैच में बहुत रन बनाए थे, लेकिन इन दोनों गेंदबाजों ने भी मैच को बदल दिया। इस मामले में, गति का दौरा निरंतरता दिखाने के लिए बाध्य है। सवाल स्पिनर कुलदीप यादव का है। कुलदीप अपनी लय के लिए संघर्ष कर रहे हैं, जबकि युजवेंद्र चहल बेंच पर इंतजार कर रहे हैं।

India Vs England 2nd Odi Preview Suryakumar Yadav Debut In Odi Cricket |  IND Vs ENG 2nd ODI: सीरीज जीतने पर रहेंगी टीम इंडिया की नज़रें, सूर्यकुमार  कर सकते हैं डेब्यू

इसके बावजूद, कुलदीप के पास श्रृंखला के तीनों मैचों में मौका पाने का अच्छा मौका है, ताकि वह कुछ लय पा सकें। इंग्लैंड के लिए, इंग्लैंड की टीम पहले अपने कप्तानों से मैच के लिए फिट होने की उम्मीद करेगी। इयान मॉर्गन को पहले मैच में हाथ में चोट लगी थी। उन्होंने टांके के साथ बल्लेबाजी की, लेकिन दूसरे मैच में खेलने पर संदेह बना हुआ है। सैम बिलिंग्स के कंधे में भी चोट है और खेलना बेहद मुश्किल है। उस स्थिति में, यदि दोनों खिलाड़ी बाहर हैं, तो उनकी जगह लेने के लिए लियाम लिविंगस्टोन और डेविड मालन को लाया जा सकता है। यही नहीं, गेंदबाजी विभाग में टॉम करन की जगह खतरे में है। करण ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और उनकी जगह रेसे टोपले को लिया जा सकता है।

Related News