स्पोर्ट्स डेस्क. रविवार को एशिया कप 2022 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने रोमांचक मैच में अपने चिर प्रतिद्वंदी भारत को 5 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ पाकिस्तानी टीम ने अपनी पिछली हार का बदला भारत से ले लिया। भारतीय टीम ने इस मैच में अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान एक बार फिर भारतीय टीम के लिए सिरदर्द बन गए और अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल। भारत और पाकिस्तान के इस मैच के बाद मोहम्मद रिजवान ने बताया कि उन्होंने भारतीय टीम को हराने का तरीका उसी के ही खिलाड़ी हार्दिक पांड्या से सीखा है।

भारत में इसी एशिया कप में अपना आवाज जीत के साथ किया था और 28 अगस्त को हुए मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया था। इस बार 4 सितंबर रविवार को हुए मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 181 रन बनाए। इस मुकाबले को पाकिस्तान की टीम ने एक गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया है। पिछले मैच में हार्दिक पांड्या ने दबाव वाली स्थिति में भी शांत रहकर खेलते हुए टीम को जीत दिलाई थी और ऐसा ही कुछ कारनामा इस बार पाकिस्तानी बल्लेबाज रिजवान ने कर दिखाया।

* पिछले मैच में हार्दिक पांड्या ने किया था कमाल :

भारत और पाकिस्तान के पिछले मैच में हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम को शानदार जीत दिलाई थी उस मैच में भारतीय टीम ने अपने टॉप ऑर्डर को खो दिया था इसके बाद भी हार्दिक पांड्या ने रविंद्र जडेजा के साथ में अच्छा प्रदर्शन किया. उस मैच में भारतीय टीम को आखरी और में जीत के लिए 8 रनों की जरूरत थी और आखरी ओवर की पहली गेंद पर जडेजा आउट हो गए थे इसके बाद पांड्या ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर छक्का मारकर भारत को जीत दिलाई थी। हार्दिक पांड्या ने उस मैच में नाबाद रहते हुए 35 रन बनाए थे और गेंदबाजी में भी अपना कमाल दिखाया था। पांड्या उस मैच में पाकिस्तान के तीन बल्लेबाजों को आउट करने में सफल रहे थे। लेकिन इस बार हुए मैच में हार्दिक पांड्या नहीं चल सके नहीं उनका बल्ला चला और ना ही उनकी गेंदबाजी। इस मैच में हार्दिक पांड्या अपना खाता तक नहीं खोल सके। और जहां तक गेंदबाजी का सवाल है हार्दिक पांड्या इस मैच में 4 ओवर में 44 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

* मोहम्मद रिजवान ने पांड्या की पारी से ली सीख :

भारत और पाकिस्तान के मैच में भारत को हराने के बाद पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि यह मैच पूरा विश्व देख रहा है इस मैच की कीमत फाइनल के बराबर है इस मैच में हर खिलाड़ी अपना 100 फीसदी देना चाहता है। रिजवान ने बताया कि लाल यही था कि हमेशा की तरह नई गेंद से रन बनाए और मैं और बाबर आजम लंबी बल्लेबाजी करें। मेरी कोशिश यही थी कि मैं अंत तक खेल सकूं हम अपनी ताकत को अच्छी तरह जानते हैं हमारी बल्लेबाजी में गहराई है इस बार हम पैनिक नहीं हुए जैसा कि पिछले मैच में पांडेय ने किया था हमने उनसे ही सीखा और उन्हीं से आइडिया लिया और भारतीय टीम को हराया।

Related News