इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दूसरे टेस्ट में शतक जमा दिया है. बल्कि घनघोर संकट में फंसी अपनी टीम को भी मुश्किल हालात से बाहर निकालकर बेहतर स्थिति में पहुंचाया। लीड्स में खेले जा रहे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच इस दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन बेयरस्टो ने अपनी काउंटर-अटैकिंग पारी के दम पर न सिर्फ तेजी से शतक पूरा किया, ठीक 10 दिन पहले नॉटिंघम टेस्ट की आखिरी पारी में ताबड़कतोड़ शतक जमाकर इंग्लैंड को जिताने वाले बेयरस्टो ने लीड्स में भी अपना हमलावर अंदाज जारी रखा और सिर्फ 95 गेंदों में अपना लगातार दूसरा और कुल 10वां टेस्ट शतक ठोक दिया।

* घरेलू मैदान पर जमाया रंग :

बेयरस्टो ने नॉटिंघम की तरह ही इस बार भी तूफानी बैटिंग की और सिर्फ 95 गेंदों में 15 चौकों की मदद से शतक जमा दिया. इस शतक की खासियत ये है कि उन्होंने इसे अपने घरेलू मैदान में पूरा किया और पहली बार लगातार दो टेस्ट शतक लगाए. बेयरस्टो ने तेजी से बल्लेबाजी के अपने अंदाज को आगे बढ़ाते हुए डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज जेमी ओवर्टन के साथ मिलकर न्यूजीलैंड का डटकर सामना किया. बेयरस्टो ने तीसरे सेशन में ट्रेंट बोल्ट के ओवर में मिड ऑफ के पास से चौका जमाकर अपना 10वां टेस्ट शतक पूरा किया।

* ओवर्टन के साथ ऐतिहासिक साझेदारी

जॉनी बेयरस्टो को इस शतक तक पहुंचाने में जेमी ओवर्टन का भी भरपूर साथ मिला. अपने डेब्यू में ही ओवर्टन ने एक हैरतअंगेज पारी खेलते हुए बेयरस्टो का जबरदस्त साथ दिया और सातवें विकेट के लिए 200 से ज्यादा रनों की साझेदारी कर ली. ओवर्टन ने भी तेजी से रन बनाए और इंग्लैंड को संकट से बाहर निकाला. दोनों बल्लेबाजों के बीच 209 रनों की जानदार साझेदारी हो गई, जिसने इंग्लैंड को 6 विकेट कर 264 रन तक पहुंचा दिया। बेयरस्टो का तो शतक पूरा हो गया, जबकि खुद ओवर्टन भी डेब्यू मैच में ही शतक के करीब पहुंच चुके हैं. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वह 106 गेंदों में 89 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि बेयरस्टो भी 130 रन बनाकर जमे हुए हैं।

* 6 विकेट खोने पर बने थे सिर्फ 55 रन :

लीड्स टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड को सिर्फ 329 रनों पर समेटने के बाद इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी शुरू की और सिर्फ 21 रन तक जो रूट समेत टीम के शीर्ष 4 बल्लेबाज आउट हो गए. इसके बाद क्रीज पर आए बेयरस्टो और कप्तान बेन स्टोक्स ने उल्टा न्यूजीलैंड पर हमला बोला और ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 34 रनों की साझेदारी की. हालांकि इंग्लैंड ने 55 के स्कोर पर नील वैगनर के ओवर में स्टोक्स और बेन फोक्स के विकेट गंवा दिए और टीम के 6 विकेट गिर गए. ऐसे में बेयरस्टो ने पारी को संभाला और हमला जारी रखा।

Related News