पाठकों हमारे क्रिकेट चैनल पर आपका स्वागत हैं। क्रिकेट के खेल से जुड़ी हर छोटी-बड़ी ख़बरों को सबसे पहले पढने के लिए चैनल को फॉलो जरूर करें।

आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगे एक ऐसी महिला खिलाड़ी की, जिन्होंने अपने देश के लिए दो अलग-अलग खेलों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व किया। जी हाँ, ये सच हैं ! हम बात कर रहे हैं आयरलैंड की मौजूदा महिला हॉकी खिलाड़ी 'एलीना टाइस' की। एलीना टाइस आयरलैंड की महिला हॉकी टीम में डिफेंडर के तौर पर खेलती हैं। एलीना टाइस को स्पोर्ट्स जगत की सबसे शानदार खिलाड़ियों में शामिल किया जाता हैं।

16 नवंबर 1997 को बेसिंगस्टोक में जन्मी एलीना टाइस हॉकी से पहले आयरलैंड की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट भी खेल चुकी हैं। इतना ही नहीं उनके नाम क्रिकेट के दो बड़े रिकॉर्ड भी दर्ज है। जी हाँ, आपको जानकर जरूर आश्चर्य हुआ होगा लेकिन ये सच हैं। एलीना उन चंद महिला क्रिकेटरों में शामिल हैं जिन्होंने अपने देश का दो खेलों में प्रतिनिधित्व किया है। बता दे एलीना ने 17 अगस्त 2011 को नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था।

एलीना ने महज 13 साल 274 दिन की उम्र में इटरनेशनल डेब्यू किया था। वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाली दुनिया की तीसरी सबसे युवा खिलाड़ी हैं। एक लेग स्पिनर के रुप में खेलने वाली एलीना के नाम इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में 10वें विकेट की पार्टनरशिप का रिकॉर्ड भी दर्ज है। उन्होंने आयरलैंड के लिए 15 वनडे और 25 टी-20 मैच में प्रतिनिधित्व किया हैं। उन्होंने अपना आखिरी क्रिकेट मैच 22 अगस्त 2015 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 खेला।

पाठकों अगर आपको हमारी ये स्टोरी पसंद आई तो इसे लाइक करें, शेयर करे और कमेंट बॉक्स में हमें अपने सुझाव दे। और हाँ, फॉलो जरूर करियेगा।

Related News