शाहीन अफरीदी खेल के सभी प्रारूपों में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। उन्होंने 2018 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया और तब से, उन्होंने अपने शस्त्रागार के तहत नए हथियारों को विकसित करना और जोड़ना जारी रखा है। उनकी उपस्थिति मेन इन ग्रीन के लिए बहुत मायने रखती है क्योंकि वह एक पूर्ण मैच विजेता है।


शाहीन में लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने वाली गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराने की खास क्षमता है। उन्होंने 2021 टी 20 विश्व कप में भारत के शीर्ष क्रम को स्क्रिप्ट इतिहास में ध्वस्त कर दिया। आज हम आपको इनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

2022 में, शाहीन अफरीदी की कुल संपत्ति $ 7 मिलियन से अधिक है जो कि INR 56 करोड़ है। वह वेतन, ब्रांड एंडोर्समेंट, मैच फीस, निवेश आदि से कमाता है।

शाहीन अफरीदी वेतन
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के 'ए' श्रेणी के अनुबंध में होने के कारण, शाहीन को 92,352 डॉलर का वार्षिक वेतन मिलता है। पीएसएल से, उन्हें अपनी फ्रेंचाइजी लाहौर कलंदर्स से 170,000 डॉलर का चेक भी मिलता है।

शाहीन अफरीदी ब्रांड एंडोर्समेंट्स
वह जिम आर्मर, फैसल इस्लामी आदि की पसंद का समर्थन करता है।

शाहीन अफरीदी कारों का संग्रह
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के पास एक लैंड क्रूजर (लागत 1.5 करोड़ रुपये) और एक ऑडी A4 (लागत 1 करोड़ रुपये) है।

शाहीन अफरीदी हाउस
शाहीन के दो घर हैं, एक उनके गृहनगर लांडी कोटाल खैबर पख्तूनख्वा में, और दूसरा इस्लामाबाद में। दोनों घर बहुत महंगे और आकर्षक हैं।

Related News