टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत-पाकिस्तान के मुकाबले में टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत का खेलना तय नहीं हो पा रहा है। टीम इंडिया इस मैच के लिए जमकर प्रैक्टिस कर रही है, लेकिन गुरुवार को वैकल्पिक अभ्यास सत्र के दौरान रिषभ पंत मैदान पर नजर नहीं आए। दिनेश कार्तिक ने करीब एक घंटे तक बल्लेबाजी और विकेटकीपिंट की भी जमकर प्रैक्टिस की।

दिनेश कार्तिक ने आइपीएल 2022 में अपने जबरदस्त प्रदर्शन से भारतीय टी20 टीम में जगह बनाई थी और उसके बाद उन्हें जब भी मौका मिला उन्होंने टीम के लिए रन बनाए और फिनिशर की भूमिका भी बखूबी निभाई। वहीं रिषभ पंत को भी इस दौरान मौके मिले, लेकिन वो ज्यादा प्रभावित करने के कामयाब नहीं हो पाए थे। पाकिस्तान के खिलाफ इस महामुकाबले से पहले ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि रिषभ पंत नहीं बल्कि दिनेश कार्तिक ही बतौर विकेटकीपर इस टीम के खिलाफ प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे और मैदान पर उतरेंगे। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप 2021 में रिषभ पंत ने ही पाकिस्तान के खिलाफ विकेटकीपिंग की थी, लेकिन इस बार इसकी संभावना कम है।


रिषभ पंत को वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेले गए दोनों अभ्यास मैच में मौका दिया गया था, लेकिन वो स्कोर करने में कामयाब नहीं हो पाए थे। भारत के वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में जीत मिली थी जिसमें उन्होंने 9 रन बनाए थे तो वहीं दूसरे मैच में जिसमें टीम इंडिया को हार मिली थी उसमें भी उन्होंने 9 रन की पारी ही खेली थी। इसके बाद आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वार्म-अप मैच में रिषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को आजमाया गया था और वहीं से इस बात के संकेत मिल गए थे कि टीम मैनेजमेंट को पंत से ज्यादा दिनेश कार्तिक पर भरोसा है।

Related News