आईपीएल का पिछला सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बहुत खराब रहा था। और अब CSK के पास एक और ट्विक है। सीएसके के स्टार स्पिनर हरभजन सिंह ने घोषणा की है कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के साथ उनका अनुबंध समाप्त हो गया है। हरभजन ने स्पष्ट कर दिया है कि वह आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा नहीं होंगे।


40 वर्षीय हरभजन ने बुधवार को प्रशंसकों और फ्रेंचाइजी को धन्यवाद देते हुए ट्वीट किया। हरभजन 2 साल तक चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे। "चेन्नई के साथ मेरा अनुबंध समाप्त हो गया है," हरभजन ने ट्वीट किया। इस टीम के लिए खेलना बहुत अच्छा अनुभव था। महान यादें और महान दोस्त मुझे आने वाले सालों तक याद रहेंगे।

हरभजन 2018 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे। उन्होंने 2019 में टीम को फाइनल में पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने उस साल 11 मैचों में 16 विकेट लिए थे। हरभजन ने निजी कारणों से यूएई में 2020 के आईपीएल में नहीं खेलने का भी फैसला किया।

चेन्नई आईपीएल में सबसे सफल फ्रेंचाइजी है। टीम ने 3 बार पुरस्कार जीता है। हालांकि पिछला सीजन उनके लिए अच्छा नहीं रहा और वह सातवें स्थान पर रहीं। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ था कि कोई टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई। पिछले सीज़न के प्रदर्शन के बाद, टीम प्रबंधन इस बार नए चेहरों को शामिल करने पर विचार कर रहा है। इस बार आईपीएल की नीलामी फरवरी में है।

Related News