मुंबई के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने आईपीएल के बाद रणजी ट्रॉफी में अपना जलवा कायम रखा। जायसवाल पहली पारी में कुछ कमाल नहीं कर सके थे. 45 गेंदों में 35 रन बनाकर वह आउट हो गए. हालांकि अगली पारी में जायसवाल का बल्ला जमकर बोला. साल 2019 में फर्स्ट क्लास डेब्यू करने वाले जायसवाल का यह दूसरा मुकाबला था और उन्होंने शतक जड़कर इसे यादगार बना दिया. जायसवाल ने 150 गेंदों में 103 रन बनाए जिसमें उन्होंने नौ चौके और दो छक्के लगाए। उत्तराखंड के खिलाफ क्वार्टरफाइनल मुकाबले में जायसवाल ने शतकीय पारी खेली और मुंबई को मैच में मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

यशस्वी 103 रन बनाकर मयंक मिश्रा का शिकार हुए. मयंक की गेंद पर वह स्वप्निल को कैच दे बैठे. अपनी पारी में उन्होंने 10 चौके और दो छक्के भी लगाए. दूसरी पारी में मुंबई ने तीन विकेट खोकर 261 रन बनाए और अब वह 794 रनों की लीड हासिल कर चुकी हैं। मैच की दूसरी पारी में जायसवाल ने कप्तान पृथ्वी शॉ के साथ पहले विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी की. हालांकि शॉ 80 गेंदों में 72 रन बनाकर दिकशांशू की गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद जायसवाल क्रीज पर टिके रहे और आदित्य तारे के साथ 94 रनों की साझेदारी की. तारे 57 रन बनाकर आउट हुए।

पिछले महीने खत्म हुए आईपीएल में यशस्वी जायसवाल ने कुछ अच्छी पारियां खेली थी लेकिन वह एक भी शतक नहीं लगा पाए थे. उन्होंने 10 मैचों में 258 रन बनाए थे. वह केवल दो ही शतक लगा पाए थे।

Related News