भारत में क्रिकेट बेहद लोकप्रिय खेल हैं। क्रिकेट के खेल ने कई लोगों को स्टार बना दिया हैं। उनमें से एक हैं राहुल द्रविड़। राहुल द्रविड़ को भले ही क्रिकेट में सचिन और सेहवाग जैसी लोकप्रियता हासिल नहीं हो पाई हो लेकिन उन्हें आज भी भारतीय क्रिकेट की दीवार कहा जाता हैं। बेहद शांत स्वभाव के राहुल ने भारतीय क्रिकेट में अपनी अमित छाप छोड़ी हैं। मौजूदा समय में पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ भारत की अंडर 19 टीम को कोचिंग देते हैं।

हाल ही में एक बातचीत के दौरान अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने राजनीती में आने के सवाल पर अपनी बेबाक राय रखी। उन्होंने कहा कि, वे राजनीति में कोई रूचि नहीं रखते हैं। और ना ही उनका चुनावों में उतरने का कोई इरादा हैं। जब उनसे पूछा गया कि, क्या उनसे 2019 चुनावों के लिए किसी पार्टी ने संपर्क किया हैं ? तो इस सवाल के जबाब में उन्होंने कहा, नहीं ऐसा नहीं हैं। और न ही मेरी इसमें कोई दिलचस्पी हैं।

राजनीती के सन्दर्भ में पूछे गए इन सवालों पर राहुल अपनी हंसी नहीं रोक सके। उन्होंने हँसते हुए ही कहा कि, मेरी राजनीती में कोई दिलचस्पी नहीं हैं। बता दे पूर्व में भी कई भारतीय क्रिकेटर राजनीती का हिस्सा रहे हैं और कई अभी भी हैं। लेकिन एक समय में भारतीय क्रिकेट के स्तंभ कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर, द्रविड़, सौरभ गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग आदि ने अपने को राजनीती से काफी दूर रखा हैं।

Related News