ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 विश्व कप का हर दिन नया रोमांच और चौंकाने वाले नतीजे पेश कर रहा है और इसका ताजा शिकार हुआ है पाकिस्तान। पाकिस्तान की टीम ने अपने पहले ही मैच में भारत के खिलाफ हार का सामना किया था और अब दूसरे मैच में भी जिंबाब्वे की टीम ने पाकिस्तान को धूल चटा दी। 27 अक्टूबर गुरुवार को पर्थ में हुए इस रोमांचक मुकाबले में जिंबाब्वे की टीम ने पाकिस्तान को 1 रन से हरा दिया। जिंबाब्वे की टीम की इस अप्रत्याशित जीत ने पूरे क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया और वही जिंबाब्वे में उत्सव और जश्न का माहौल बन गया और क्रिकेट फैंस खूब नाच गाकर इस जीत का जश्न मनाया। t20 विश्व कप मैं पहली बार दूसरे राउंड में पहुंचने वाली जिंबाब्वे की टीम ने पाकिस्तान को सिर्फ 130 रन बनाने के बावजूद 1 रन से हरा दिया। पिछले साल हुए विश्व कप के सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली बाबर आजम की टीम को इस बार भी सेमीफाइनल तक पहुंचने का दावेदार माना जा रहा था लेकिन अब उस पर सुपर 12 राउंड से ही बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।


* जिंबाब्वे की जीत के बाद हरारे में उत्सव का माहौल :

पर्थ में हुए पाकिस्तान और जिंबाब्वे के इस मुकाबले में पाकिस्तान को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 3 रनों की जरूरत थी। शाहिद अफरीदी ने मिड ऑन की ओर 2 रन के लिए दौड़ पड़े। जिससे मैच टाई हो सकता था लेकिन इससे पहले की वह दूसरा रन पूरा कर दो की विकेटकीपर ने उन्हें रन आउट कर दिया और इसके साथ ही जिंबाब्वे की टीम ने 1 रन से इस मैच में जीत हासिल कर ली जैसे ही रन आउट हुआ जिंबाब्वे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में मौजूद सभी क्रिकेट फैंस जीत के जश्न में डूबे।


* खूब मनाया खिलाड़ियों ने भी जश्न :

जिंबाब्वे टीम के खिलाड़ी भी दूसरी और जीत दर्ज करते हैं एक दूसरे से लिपट गए जिंबाब्वे की टीम के खिलाड़ियों को अपनी इस जीत पर यकीन नहीं हो रहा था. और लेकिन वे अपनी खुशी भी नहीं छुपा सके जिंबाब्वे की टीम के कुछ खिलाड़ी जमीन पर गिर कर अपने जज्बातों को खुलकर जाहिर करने लगे और जीत का जश्न मनाने लगे। स्टेडियम में मौजूद कुछ हजार क्रिकेट फैंस पूरे मैच में टीम का हौसला बढ़ाते रहें और टीम ने उन्हें अपने प्रदर्शन से खुश भी किया। और साथ ही जीत हासिल करने के बाद उनके पास जाकर उन्हें धन्यवाद भी दिया।

Related News