न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 का प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। सभी को आशा थी कि रोहित शर्मा को मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना जाएगा लेकिन केन का नाम सुन कर सब दंग रह गए। अपने नाम को चुने जाने पर एकबारगी तो खुद विलियमसन को भी भरोसा नहीं हुआ।

उन्‍होंने 10 मैचों में 82.57 की औसत से 578 रन बनाए। केन विलियमसन ने 2 शतक और पांच अधर्शतक लगाए और वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में वे नंबर 4 पर रहे। प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने में उन्‍होंने भारत के रोहित शर्मा, बांग्‍लादेश के शाकिब और ऑस्‍ट्रेलिया के मिचेल स्‍टार्कअल हसन को पछाड़ दिया और मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट बनें।

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम ने फाइनल में दो दो हाथ किए और मैच दो बार टाई किया लेकिन पारी में बाउंड्री ज्यादा लगाने के आधार पर इंग्लैंड की टीम को जीत मिली। इस नियम का बहुत से लोगों ने विरोध भी किया।

केन विलियमसन न्यूजीलैंड की ओर से इकलौते ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने ना केवल अपनी टीम की ओर से 2 शतक लगाए बल्कि अपनी टीम को लीड कर के वर्ल्ड कप जीतने में भी कामयाब रहे। यही वजह रही कि उन्हे मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

Related News