पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में विश्व कप फाइनल में भाग लेने वाली टीम से न्यूजीलैंड ने अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए रोस्टर में तीन बदलाव किए हैं। लॉकी फर्ग्यूसन, माइकल ब्रेसवेल और फिन एलन ने काइल जैमीसन, टॉड एस्टल और टिम सीफर्ट की जगह ली है।

ट्रेंट बोल्ट और जिमी नीशम, दो खिलाड़ी जिन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के केंद्रीय अनुबंध को अस्वीकार कर दिया, साथ ही फिन एलन, एक केंद्रीय अनुबंध हासिल करने वाले सबसे हाल के खिलाड़ियों में से एक, सभी को टीम में जगह मिलती है। टी20 विश्व कप में तीसरी बार टीम की अगुवाई करने वाले दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन एक बार फिर टीम की कप्तानी करेंगे।


न्यूजीलैंड के लिए पेस अटैक का नेतृत्व बोल्ट, फर्ग्यूसन, टिम साउथी और एडम मिल्ने कर रहे हैं। ब्रेसवेल और मिशेल सेंटनर ईश सोढ़ी की सहायता करेंगे क्योंकि वह स्पिन आक्रमण का नेतृत्व करते हैं।

ब्रेसवेल ने 2022 में न्यूजीलैंड में पदार्पण किया, लेकिन उन्होंने तेजी से खुद को मशीन के एक महत्वपूर्ण घटक के रूप में स्थापित किया। उन्होंने बल्ले के ठोस प्रदर्शन की एक श्रृंखला का निर्माण किया है, और इसके परिणामस्वरूप, उन्होंने प्रमुख प्रतियोगिता के लिए टीम में एक स्थान अर्जित किया है।

बल्ले और गेंद दोनों के साथ उनकी बहुमुखी प्रतिभा के कारण, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, सेंटनर, ब्रेसवेल और नीशम टीम को संतुलन प्रदान करते हैं।

पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में दस्तानों का दान करने और वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे हालिया श्रृंखला के बाद, डेवोन कॉनवे को फ्रंट-लाइन विकेट-कीपर नामित किया गया है।
जैमीसन, जो पिछले वर्ष से विश्व कप टीम के सदस्य थे, साथ ही टॉड एस्टल और टिम सेफर्ट को नहीं चुना गया था क्योंकि वे अभी भी पीठ की चोटों से उबर रहे हैं।

न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच टी20 ट्राई सीरीज 7 अक्टूबर से क्राइस्टचर्च में शुरू होगी। ट्राई सीरीज प्रशंसकों को 15 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने से पहले टीम को देखने का अंतिम अवसर प्रदान करेगी, जिसमें हेगले ओवल में आठ दिनों में सात मैच होंगे।

विश्व कप चयन की घोषणा हमेशा रोमांचक होती है और न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने आज चुने गए 15 खिलाड़ियों को बधाई दी।

फिन और माइकल के लिए पहला आईसीसी आयोजन विशेष रूप से रोमांचकारी है, और मार्टिन गुप्टिल अपने आठवें टी 20 विश्व कप के लिए तैयार हैं, जो पहले से ही एक अद्भुत उपलब्धि है। पिछले वर्ष की तुलना में इतनी जल्दी इस प्रतियोगिता का होना अद्भुत है, जब हमने कुछ उत्कृष्ट क्रिकेट खेला लेकिन अंत में फिनिश लाइन से बाहर हो गए।

Related News