BCCI के द्वारा कल घोषित किया गया कि आगामी साउथ अफ्रिका सिरीज से ही भारतीय एकदिविसिय कप्तान रोहित शर्मा होंगें, जिसके रोहित के फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई और विराट के फैंस को निराशा हुई। लेकिन आश्चर्यजनक बाद तो तब हुई जब रोहित शर्मा को भारत एकदिवसीय कप्तान बनाते ही उनका 10 साल पुराना ट्वीट ट्विटर पर वायरल हो गया।

BCCI ने भारत के टेस्ट टीम की घोषणा की, लेकिन रेनबो नेशन के दौरे से पहले रोहित को सफेद गेंद के दोनो प्रारूपो के कप्तान के रूप नियुक्ति किया गया और वो छा गया। जिसके बाद रोहित का 10 साल पुराना ट्वीट ट्विटर पर वायरल हो गया है. ट्वीट में उन्होंने भारत की 2011 ICC विश्व कप टीम से बाहर होने पर निराशा व्यक्त की थी।

जिसमें रोहित ने लिखा था कि "वास्तव में विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं होने से में निराश हूं..मुझे यहां से आगे बढ़ने की जरूरत है..लेकिन ईमानदारी से यह एक बड़ा झटका था..कोई विचार!" रोहित ने 2011 में वापस ट्वीट किया था।

रोहित एकदिवसीय विश्व कप खिताब जीतने का मौका चूक गए थे क्योंकि भारत ने 2011 में वानखेड़े स्टेडियम में फाइनल में श्रीलंका को हराया था। तब से, भारत टूर्नामेंट के 2015 और 2019 संस्करण को जीतने में विफल रहा है, दोनों मौकों पर सेमीफाइनल से बाहर हो गया है। 2023 में भारत में खेले जाने वाले 2023 विश्व कप के साथ, रोहित टीम को खिताब के लिए मार्गदर्शन करेंगे।

वनडे टीम का कप्तान बनाए जाने के अलावा, रोहित को टेस्ट टीम का उप-कप्तान भी बनाया गया है, जो खराब फॉर्म में चल रहे अजिंक्य रहाणे की जगह लेंगे।

Related News