इंटरनेट डेस्क। पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान व तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के सुप्रीमो इमरान खान ने तीन शादियां की है। पाकिस्तान के इस आॅलराउंडर खिलाड़ी ने तीन शादियों के अलावा कई के साथ अफेयर भी रह चुके है। पाकिस्तान के इस खिलाड़ी का बॉलीवुड की सुपरस्टार के साथ भी अफेयर रह चुका है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस जीनत अमान अपने दौर की सबसे हसीन और खूबसूरत एक्ट्रेस रही हैं। इमरान खान का 70 या 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री जीनत अमान के साथ भी अफेयर रह चुका है। इन दोनों की मुलाकात एक टूर के दौरान हुई थी। लेकिन इन दोनों का अफेयर ज्यादा दिन तक नहीं चल पाया और जल्द ही इमरान और जीनत अमान के बीच दूरियां हो गई।

इमरान खान की कप्तानी में ही पाकिस्तान ने पहला विश्वकप जीताने में सफलता हासिल की ​थी। आॅस्ट्रेलिया में खेले गए 1992 के विश्वकप में पाकिस्तान इमरान खान के नेतृत्व में मैदान में उतारा। इमरान खान ने फाइनल मुकाबलें में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की और टीम को पहला विश्वकप जीताने में कामयाबी हासिल की।

1992 विश्व कप के ऐतिहासिक फ़ाइनल के छह महीने बाद पाक के इस दिग्गज खिलाड़ी ने संन्यास ले लिया और बाद में राजनीति में सक्रिय हो गए। इमरान खान ने क्रिकेट के मैदान के बाद 1996 में पाकिस्तान तहरीके इंसान पार्टी में उतरे। आज ये पाकिस्तान क्रिकेटर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने की तैयारी में है। इमरान खान ने अपने टेस्ट करियर में 88 मैच खेले और 3807 रन बनाए है। इमरान खान टेस्ट मैचों में तीन हजार से ज्यादा रन बनाने के साथ-साथ 362 विकेट लेने में भी सफल हुए है।

Related News