न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने कहा है कि भारत के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का अपनी लाइन और लेंथ पर नियंत्रण और उनकी सूक्ष्म गति विविधताएं उन्हें सामना करने के लिए बहुत मुश्किल गेंदबाज बनाती हैं। अश्विन ने बुधवार को न्यूजीलैंड और भारत के बीच पहले टी20 मैच में दो विकेट लिए।


पहला विकेट मार्क चैपमैन का था, जिसने उनके और गुप्टिल के बीच 109 रन की साझेदारी को समाप्त कर दिया और अंततः भारत को न्यूजीलैंड को 164/6 तक सीमित करने में मदद की। भारत ने अंतत: पांच विकेट से मैच जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली।

गुप्टिल ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "वह एक चतुर गेंदबाज है, उसे अपनी लाइन और लेंथ पर बहुत नियंत्रण है और वह खराब गेंदें नहीं फेंकता है। मुझे याद नहीं है कि उसने मुझे अपने पूरे करियर में कोई खराब गेंद फेंकी थी।" .

अश्विन का दूसरा विकेट खतरनाक ग्लेन फिलिप्स का था, जिसने न्यूजीलैंड की कुल 180 के करीब पोस्ट करने की संभावना को कम कर दिया। दो विकेट लेने से अश्विन को युजवेंद्र चहल को ओवरहाल करने के तीन विकेट के भीतर आने में मदद मिली, जो दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। T20I में भारत के लिए समय। अश्विन के पास श्रृंखला में जसप्रीत बुमराह को पछाड़कर सबसे छोटे प्रारूप में भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वालों के लिए शीर्ष स्थान फिर से हासिल करने का मौका है।

Related News