इंटरनेट डेस्क. एशिया कप 2022 में श्रीलंका क्रिकेट टीम ने खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश की टीम को हरा दिया। इस रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका की टीम ने 2 विकेट से जीत हासिल की। इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 183 रन बनाएं। और श्रीलंका की टीम ने लक्ष्य को हासिल करते हुए 4 गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया। लेकिन जीत के बाद श्रीलंका की टीम के खिलाड़ी में जो कारनामा किया वह सुर्खियां बटोर रहा है इस खिलाड़ी का नाम है चामिका करुणारत्ने। इस खिलाड़ी की हरकत को देखकर 2018 निदास ट्रॉफी की याद आ गई।

इस मैच में श्रीलंका की टीम को आखिरी ओवर में 8 रनों की जरूरत थी इस ओवर की पहली गेंद पर 1 रन आया और दूसरी गेंद पर आशिता फर्नांडो ने चौका मारा। और तीसरी गेंद पर दौरान जो नो बॉल थी। इसी बोल के साथ श्रीलंका की टीम ने जीत हासिल कर ली जिसके बाद श्रीलंकाई खिलाड़ी झूम उठे। इसी दौरान श्रीलंका टीम के खिलाड़ी करुणा रत्ने ने नागिन डांस किया और जीत का जश्न मनाया। इस जीत के साथ श्रीलंका की टीम ने बांग्लादेश की टीम के साथ अपना हिसाब बराबर कर लिया। इस मुकाबले में हार के बाद बांग्लादेश की टीम सुपर 4 की रेस बाहर हो गई।

* इस मैच से पहले भी चालू था कोल्ड वॉर :

श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम के बीच मैदान के अंदर जो प्रतिद्वंदिता देखने को मिली वो तो है ही। मैदान के बाहर भी इन दोनों टीमों में एक दूसरे के बयानों का दौर चालू था मैच से पहले श्रीलंका के कप्तान दासून शनका ने बांग्लादेश की टीम के लिए कहा कि बांग्लादेश के पास शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान के अलावा कोई भी अच्छा ज्ञान बात नहीं है। बांग्लादेश के टीम के टीम निदेशक खालिद महमूद उनकी इस बात से खुश नहीं थे उनसे जब प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान श्रीलंका टीम के कप्तान के बयानों के बारे में पूछा गया तब उन्होंने कहा कि श्रीलंका के पास तो एक भी विश्व स्तर के लिए अच्छा गेंदबाज नहीं है।

* नागिन डांस किया था बांग्लादेश के बल्लेबाजों में :

साल 2018 में श्रीलंका में निदास ट्रॉफी खेली गई थी इस सीरीज में श्रीलंका और बांग्लादेश तथा भारत ने हिस्सा लिया था इस सीरीज की फाइनल की रेस काफी रोमांचक थी। इस सीरीज के लिए बांग्लादेश के द्वारा 16 मार्च को खेले गए मैच में श्रीलंका को 2 विकेट से हरा देने के बाद फाइनल की रेस में अपनी जगह बना ली थी इस जीत के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने मैदान के बीच में जाकर नागिन डांस किया था और 4 साल बाद जब श्रीलंका ने बांग्लादेश को नॉकआउट दौर से बाहर किया तो श्रीलंका टीम के खिलाड़ी करुणारत्ने ने नागिन डांस कर बांग्लादेश के जख्मों पर नमक छिड़क कर अपने 4 साल पुराने बदले को पूरा किया।

Related News