भारत और इंग्लैंड के बीच पटौदी सीरीज (Pataudi Series) का 5वां टेस्ट मैच एजबेस्टन में खेला जा रहा है. इस टेस्ट मैच के दौरान मैदान में अंजान शख्स की घुसपैठ से हड़कंप मच गया। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कब हुआ. तो आपको बता दें कि ये घटना टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल में घटी. यानी तब जब भारत की टीम बल्लेबाजी कर रही थी और इंग्लैंड गेंदबाजी. वहीं पहले दिन के खेल में दूसरा सेशन चल रहा था।

आपको बता दें कि एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय टीम फिलहाल फ्रंटफुट पर है. मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ वो मजबूत स्थिति में है. लेकिन, भारत के मुकाबले पर शिकंजा कसने से पहले वहां एक घुसपैठिए की एंट्री देखने को मिली, जिसकी वजह से खेल को कुछ वक्त के लिए रोकना पड़ गया. खेल दोबारा तब शुरू हुआ जब उस घुसपैठिए को स्टेडियम में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने मैदान से बाहर निकाल दिया।

* जार्वो नाम के घुसपैठिए ने पिछले साल बटोरी थी सुर्खियां :

बता दें कि पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम जब गई थी तो लीड्स में खेले टेस्ट मैच के दौरान जार्वो नाम के एक घुसपैठिए ने काफी सुर्खियां बटोरी थी. लीड्स की घटना के बाद ये खबर आई कि जार्वो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इसके अलावा यॉर्कशर काउंटी ने उस पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया. वहीं ECB की ओर से उस पर कोई बड़ा एक्शन नहीं लिया गया. तब क्रिकेट के कई दिग्गजों ने इसे सुरक्षा में सेंध बताते हुए सवाल खड़े किए थे. ये घटना तीसरे दिन के खेल से जुड़ी थी, जिसके बाद उस शख्स को मैदान से बाहर किया गया था. ये उस घुसपैठिए से जुड़ा दूसरा ऐसा मामला था, क्योंकि इससे पहले लॉर्ड्स में खेले दूसरे टेस्ट में भी उसने मैदान पर घुसपैठ की थी।

* इस साल पहले दिन के खेल में हुई मैदान में ‘घुसपैठ’

इस घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसने एक बार फिर से लोगों को जार्वो की याद दिला दी। श्रेयस अय्यर का विकेट गिरने के बाद वो अंजान शख्स अचानक से मैदान में उतर आया. वो पिच के करीब तक आ पहुंचा, जिसके बाद खेल कुछ वक्त रूका रहा. मैच तब शुरू हुआ जब सुरक्षाकर्मियों ने उस घुसपैठिए को पकड़कर मैदान से बाहर निकाल दिया।

Related News