गुजरात टाइटन्स (जीटी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के लिए इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय के रिप्लेसमेंट के रूप में रहमानुल्ला गुरबाज को साइन किया है।

अफगानिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज गुरबाज ने 20 टी20ई खेले हैं, और टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 3 अर्धशतकों और 138 के करीब स्ट्राइक रेट की मदद से उनके नाम पर 534 रन हैं।

सलामी बल्लेबाज के रूप में शानदार टी20 स्ट्राइक रेट के अलावा, गुरबाज एक कीपर भी हैं जो उन्हें एक बहु-उपयोगी खिलाड़ी बनाता है। उन्होंने टी20 मैच में 69 मैचों में 113 छक्के लगाए हैं।

गुरबाज,INR 50 लाख के अपने आधार मूल्य पर गुजरात टाइटन्स में शामिल हुए हैं। फ्रेंचाइजी के लिए राशिद खान और नूर अहमद के साथ तीसरे अफगानिस्तान क्रिकेटर होंगे।

गुरबाज फ्रेंचाइजी क्रिकेट में पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तान्स और इस्लामाबाद यूनाइटेड, लंका प्रीमियर लीग में कैंडी टस्कर्स और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खुलना टाइगर्स के लिए खेल चुके हैं।

दिलचस्प बात यह है कि गुरबाज के हस्ताक्षर का मतलब है कि टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर और चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार सुरेश रैना मेगा नीलामी में बिना बिके रहने के बाद आईपीएल 2022 नहीं खेलेंगे।

फैन्स को उम्मीद थी कि गुजरात टाइटंस ने रॉय की जगह रैना को साइन किया है और उन्होंने फ्रैंचाइज़ी से भी इस पर विचार करने का अनुरोध किया।

हालाँकि, हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली जीटी ने रैना के ऊपर गुरबाज को चुना, जिसका अर्थ है कि आईपीएल में उनकी वापसी अभी भी फैंस के लिए एक दूर का सपना है।

गुजरात टाइटंस, जो इस साल आईपीएल में पदार्पण कर रही है, का सामना 28 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2022 के अपने पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा।

Related News