इंटरनेट डेस्क. एशिया कप 2022 के दौरान भारतीय टीम अपने पहले मैच के लिए पाकिस्तान की ओर से मुकाबला करेगी और यह मुकाबला 28 अगस्त को होगा। इस मुकाबले के दौरान सभी की नजरें इस बात पर होंगी की क्या भारतीय टीम पिछले साल मिली हार का हिसाब बराबर कर पाएगी या नहीं। साथ ही नजर इस बात बात पर भी रहेंगी की क्या विराट कोहली अपनी पुरानी लय हासिल कर पाएंगे या नहीं। कोहली की खराब परफॉर्मेंस सबसे ज्यादा चर्चा का विषय है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली को इस पर जवाब देना पड़ रहा है।

* एशिया कप में शतक की संभावना है कम :

इस होने वाले एशिया कप को लेकर लोगों के मन में कई सवाल है जिसमें से एक सवाल यह है कि क्या एशिया कप में विराट कोहली शतक के इंतजार को खत्म कर पाएंगे। शतक के बारे में पूछे जाने पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा कि विराट कोहली मेहनत जरूर कर रहे हैं लेकिन एशिया कप में इसकी संभावना कम ही दिखाई दे रही है उन्होंने कहा मुझे यकीन है कि जैसे हम सभी विराट कोहली के शतक का इंतजार कर रहे हैं वह भी उसके लिए उतनी ही मेहनत कर रहे हैं। इस टी-20 क्रिकेट में बल्लेबाज के पास समय कम होता है जिसके कारण शतक लगाने की संभावना कम हो जाती है। लेकिन संभावना लगाई जा रही है कि यह सत्र विराट कोहली के लिए सफल होगा।

* बीते 3 सालों से नहीं लगा शतक :

बीते 3 सालों में विराट कोहली एक भी शतक नहीं लगा सके जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक जमा चुके हैं विराट कोहली नवंबर 2019 के बाद से अब तक कोई शतक नहीं लगा पाए हैं। लेकिन इस दौरान विराट कोहली ने तीनों फॉर्मेट में कई बेहतरीन पारियां खेली है। 2022 में विराट कोहली के बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकल पाए। हाल ही में भारतीय टीम का इंग्लैंड का दौरा विराट कोहली के लिए तीनों फॉर्मेट में खराब साबित हुआ था। जिसके बाद विराट कोहली ने जिंबाब्वे और वेस्टइंडीज के दौरे के दौरान आराम लिया और उसके बाद अब एशिया कप में वापसी करेंगे।

* बनाने होंगे कोहली को रन :

पिछले लंबे समय से रनों के लिए जूझ रहे विराट कोहली पिछले कुछ समय में रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखाई दे रहे थे इसी के चलते भारत की T20 टीम मैं उनकी जगह को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे थे लेकिन बीसीसीआई , सिलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट ने विराट कोहली पर भरोसा जताया है। बीसीसीआई के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान गांगुली ने भी कोहली की फॉर्म में वापसी को लेकर भरोसा जताया है। लेकिन सौरव गांगुली ने साफ शब्दों में कहा है कि विराट कोहली को रन बनाने ही होंगे।

Related News