नई दिल्ली: देश आजादी के 75 साल पूरे कर रहा है और इस मौके पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। केंद्र सरकार की अपील में हर घर में तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है और इसके तहत देशवासी सोशल मीडिया पर अपने प्रोफाइल फोटो पर तिरंगे की तस्वीर भी लगा रहे हैं। इसी क्रम में अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का भी नाम शामिल हो गया है।

धोनी ने शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर अपनी डीपी बदली और उस पर तिरंगे की तस्वीर लगा दी। इस तस्वीर पर एक खास मैसेज भी लिखा गया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि 'यह मेरा सौभाग्य है, मैं एक भारतीय हूं'। धोनी ने इसे भारत की प्राचीन भाषा संस्कृत में भी लिखा है, बता दें कि धोनी सोशल मीडिया पर तो हैं, लेकिन बहुत कम सक्रिय हैं। धोनी लंबे समय तक फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर कुछ भी पोस्ट नहीं करते हैं, लेकिन वह हर घर तिरंगा के विशेष अभियान में शामिल हो गए। धोनी के अलावा कई और क्रिकेटर भी हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ चुके हैं।

पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने अपने घर पर फहराया तिरंगा, साथ ही प्रशंसकों से 13 से 15 अगस्त तक तिरंगा अभियान में शामिल होने की अपील की। ​​15 अगस्त से एमएस धोनी के भी रहे हैं खास संबंध, 15 अगस्त को धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा , 2020। तब एमएस धोनी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट करके संन्यास की घोषणा की।

Related News