ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि टी20 विश्व कप की तैयारी में ऑस्ट्रेलिया ने भले ही लगातार पांच टी20 सीरीज गंवाई हों, लेकिन इससे उन्हें अपनी टीम की गहराई को मजबूत करने में मदद मिली। ऑस्ट्रेलिया सुपर 12 समूह से सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रहा, जिसमें पूर्व चैंपियन वेस्ट इंडीज, एक पुनरुत्थान दक्षिण अफ्रीका और भगोड़ा खिताब पसंदीदा इंग्लैंड था।


इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान को चौंका दिया, जो टूर्नामेंट में एकमात्र टीम थी जिसने अपने सभी सुपर 12 मैच जीते थे और संयुक्त अरब अमीरात में टी20ई में नाबाद 16 मैचों की दौड़ में थे।लैंगर ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "इस बात का कारण था कि सतह पर हमारा फॉर्म वैसा नहीं था जैसा हम चाहेंगे।"हमें टीम में बहुत विश्वास था, हमारी तैयारी में बहुत विश्वास था। वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे ... हमारी टीम की गहराई और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए शानदार थे।"

T20 World Cup: Australia's poor buildup aided squad depth, says Justin  Langer | Cricket News - Times of India

लैंगर ने कहा कि तेज जोश हेजलवुड को दौरों पर अमूल्य मैच अभ्यास मिला, जबकि ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने उनका इस्तेमाल विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए किया और तब से उनके लिए एक प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं।लैंगर ने कहा, "मैं वादा करता हूं कि हारने से ज्यादा मजा जीतना है, लेकिन चीजों की बड़ी योजना में, यह इस विश्व कप टूर्नामेंट के बारे में है, अब तक पहेली के टुकड़े काफी अच्छी तरह से एक साथ फिट हो रहे हैं," लैंगर ने कहा।

Big series losses built T20 depth: Finch | 7NEWS

कोच ने कहा कि टॉस जीतना स्थल पर पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण हो गया है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया जीत के लिए जोर देगा, चाहे लक्ष्य का पीछा करना हो या लक्ष्य निर्धारित करना।लैंगर ने कहा, "देखिए, आप आंकड़ों से इनकार नहीं कर सकते, इस बारे में कोई सवाल ही नहीं है।""यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हमारी मानसिकता हो, चाहे हम पहले बल्लेबाजी करें या पहले गेंदबाजी करें, कि हम किसी भी स्थिति से जीत सकते हैं। यह मानसिकता महत्वपूर्ण होने वाली है।"

Related News