भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने शुक्रवार को कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत के खिलाड़ी टी 20 विश्व कप 2021 से टीम के जल्दी बाहर होने के बाद आलोचना का जवाब देते हुए इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए अपने देश के लिए खेलने को प्राथमिकता देते हैं। रवि शास्त्री ने कहा कि यह सोचना मुश्किल है कि कोई व्यक्ति अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत का बैज पहनकर अरबों या उससे अधिक के देश का प्रतिनिधित्व करने की विशेष भावना को महत्व क्यों नहीं देगा।

टी20 विश्व कप 2021 से जल्दी बाहर होने के बाद उनमें से कुछ द्वारा बायो-बबल थकान को उजागर करने के बाद भी भारत के खिलाड़ियों की आलोचना की गई थी। विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान कपिल देव ने यहां तक ​​​​संकेत दिया कि कुछ खिलाड़ी देश के लिए खेलने के लिए आईपीएल को प्राथमिकता देते हैं। जैसा कि सुपर 12 चरण में गेंदबाजी करने से पहले वरिष्ठ राष्ट्रीय टीम विश्व कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हार गई थी।

Ravi Shastri disagrees with Kapil Dev, says playing for India is more  important for players than IPL - Crictoday

शास्त्री ने स्वीकार किया कि शेड्यूलिंग ने खिलाड़ियों पर भारी असर डाला और देश भर के क्रिकेट बोर्डों से बड़े टूर्नामेंटों की अगुवाई में इसका ध्यान रखने का आग्रह किया। हालांकि, भारत के पूर्व कप्तान ने यह भी बताया कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पास कोविड -19 के कारण मई में निलंबित होने के बाद सितंबर-अक्टूबर की खिड़की में आईपीएल के दूसरे भाग की मेजबानी के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं था।

Which fool would value playing in IPL over India', Ravi Shastri hits back  at critics questioning Indian players' morals

शास्त्री ने कहा। "बिल्कुल। इसके बारे में कोई सवाल ही नहीं है, अन्यथा आप पिछले 5 वर्षों में इस तरह के प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं। यदि देश के लिए खेलते समय आपका दिमाग नहीं है ... कौन सा मूर्ख उस (फ्रैंचाइज़ी के लिए खेलना) को महत्व देगा। देश के लिए खेल रहे हैं। "वे भारत के लिए खेल रहे हैं, आपके सीने पर वह बिल्ला है, जिसे दुनिया भर के अरबों लोग देखते हैं। आप भाग्यशाली हैं कि आप अपने देश का प्रतिनिधित्व करने वाले 1.4 बिलियन लोगों के देश में 11 में से एक हैं। तो यह सब दूर की कौड़ी है, जो कोई भी यह सब कहता है कि मेरे पास समय नहीं है,"

Related News