इंटरनेट डेस्क। स्पोर्ट्स जगत मैं भारत में से कई खिलाड़ी है जिनका नाम वर्षों से चला आ रहा है और हमेशा चलेगा। उन्हीं दिग्गज खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी का नाम है सुनील गावस्कर। जी हां इस महान खिलाड़ी का नाम कौन नहीं जानता होगा। इस समय यह महान बल्लेबाज इंग्लैंड में है। अभी कुछ समय पहले भारत के इंग्लैंड दौरे पर यह कॉमेंट्री करते हैं नजर आए थे। 73 साल की उम्र में इस खिलाड़ी को एक और उपलब्धि मिली। यह पहली बार है जब इंग्लैंड में किसी क्रिकेट स्टेडियम का नाम भारतीय क्रिकेटर के नाम पर रखा गया।

भारतीय दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर के नाम पर इंग्लैंड का एक स्टेडियम हो गया है. दरअसल इस मैदान के नाम को बदलने की मुहिम इंग्लैंड के सांसद कीथ वाज ने शुरू की थी. इंग्लैंड के लीसेस्टर के मैदान का नाम बदलकर गावस्कर के नाम पर रखा गया है. इस कार्यक्रम में गावस्कर भी मौजूद थे. उन्होंने इस पल की तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए दिल की बात कही.

इस उपलब्धि के मिलने के बाद गावस्कर ने कहा कि मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि मेरे साथ टेनिस गेंद के दिनों से लेकर इंटरनेशनल स्तर तक खेलने वाले सभी के लिए यह एक पहचान है। इससे पहले कैंटकी और तंजानिया के जांसीबार में भी गावस्कर के नाम पर स्टेडियम का नाम रखा जा चुका है। 10000 रन पूरे करने वाले दुनिया के सबसे पहले क्रिकेटर सुनील गावस्कर ही है। उनके बाद कई खिलाड़ी इस मुकाम पर पहुंचे जिनमें सचिन तेंदुलकर, जैक कालिस तथा रिकी पोंटिंग का नाम शामिल है।

Related News