आईपीएल 2021 का पूरा शेड्यूल और तारीखें आनी बाकी हैं, लेकिन इस बीच हर तरफ आईपीएल 2022 को लेकर बातें शुरू हो गई हैं, आईपीएल 2022 के लिए नई टीमों और मेगा ऑक्शन को लेकर कुछ अपडेट सामने आए हैं, इसके बाद अचानक से सभी लोग इस पर बात कर रहे हैं, बताया जा रहा है कि बीसीसीआई आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमों को चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की परमीशन दे सकता है।

नियम के अनुसार सभी टीमें तीन भारतीय खिलाड़ी और एक विदेशी खिलाड़ी या फिर दो भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ी को रिटेन कर सकती हैं, यानी जो चार खिलाड़ी रिटेन के लिए जाएंगे, वे मेगा ऑक्शन में नहीं जाएंगे और उनकी बोली नहीं लगेगी।

अब सबसे ज्यादा चर्चा इसी बात को लेकर हो रही है कि टीमें किन चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं, उसमें भी एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के रिटेन खिलाड़ियों के बारे में सबसे ज्यादा लोग जानना चाहते हैं. अगर इस टीम की बात करें तो रिटेन लिस्ट में सबसे पहला नाम तो एमएस धोनी का ही आएगा।

इसके बाद गेंदबाजों की बात करें तो इसमें दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर के बीच जबरदस्त टक्कर होने की संभावना है, दोनों ही टीम के अच्छे खिलाड़ियों में से एक हैं और दोनों जरूरत पड़ने पर लोअर आर्डर में बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

Related News