इंडियन प्रीमियर लीग 2020 अपने चरम पर है और कई टीमें इस समय अपने प्रदर्शन को सुधार प्लेऑफ में जगह बनाने के कवायद में लगे हुए है। कुछ ऐसी ही स्थिति शाहरूख खान की फ्रेंचाईजी कोलकाता नाइट राइडर्स का भी है। वहीं आज यह खबर आ रही है कोलकाता नाइट राइजर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कप्तानी छोड़ दी है। रिपोर्ट के अनुसार, कार्तिक ने यह निर्णय अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए लिया है।

वहीं दिनेश कार्तिंक के कप्तानी छोड़ने के बाद अब केकेआर की कमान इंग्लैंड के इयोन मोर्गन को सौपी गई है। मोर्गन मुंबई के खिलाफ आज होने वाले मैच में कप्तानी करते नजर आएंगे। वहीं दिनेश कार्तिंक के इस फैसले के बाद केकेआर के सबसे सफलतम कप्तान गौतम गंभीर ने ट्वीट किया है। गौतम ने अपने ट्वीटर हैंडल से लिखा है कि, 'विरासत को बनाने में कई साल लगते हैं लेकिन बर्बाद करने में बस एक मिनट।'

गौतम के इस ट्वीट को अब दिनेश कार्तिंक के कप्तानी छोड़ने के निर्णय से जोड़कर देखा जा रहा है। कई लोगों का मानना है कि गौतम का यह ट्वीट केकेआर के मैनेजमेंट को लेकर है। हालांकी गौतम ने अभी खुलकर कुछ बोला नही है। आपको याद दिला दें गौतम गंभीर ने केकेआर टीम को अपनी कप्तानी में दो बार चैम्पियन बनाया है। जबकी साल 2018 के आईपीएल में गौतम गंभीर के जगह दिनेश कार्तिंक को कप्तानी सौप दी गई थी। हालांकी यह बात काफी पुरानी हो गई मगर कही ना कही गौतम गंभीर ने आज दिनेश कार्तिंक को 2018 में अपने साथ हुए वाकये को याद दिलाने की कोशिश कर रहे थे।

Related News