जयपुर।आज आईपीएल 2021 का अंतिम मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराडर्स के बीच खेला जाने वाला है।इस आईपीएल के इस फाइनल मुकाबले में कप्तान एमएस धोनी की कोशिश होगी कि वो चेन्नई सुपरकिंग्स को चौथी बार आईपीएल चैंपियन बनाएं, क्योंकि इस बार के मुकाबले के बाद एमएस धोनी आईपीएल से रिटारमेंट ले सकते है और ऐसे में माही अपनी टीम को ये नायाब तोहफा जरूर देना चाहेंगे।एमएस धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 8वीं बार आईपीएल फाइनल में पहुंचाकर यह साबित कर दिया कि आज भी उनमें अपनी टीम को आगे बढ़ाने का दम है। माही ने क्वालीफायर-1 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ विनिंग शॉट लगाकर 'येलो आर्मी' को एक बार फिर आईपीएल के फाइनल में पहुंचा कर खिताब के बेहद करीब ला खड़ा किया है।

आईपीएल के अंतिम फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स यदि कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच जीत जाती है तो यह मुमकिन है कि सीएसके महेंद्र सिंह धोनी अपनी कप्तानी छोडने की घोषणा कर सकते है।
गौरतलब है कि अगले साल आईपीएल का मेगा ऑक्शन होने जा रहा है, मौजूदा नियमों के मुताबिक किसी भी फ्रेंचाइजी को नीलामी से पहले 3 प्लेयर रिटेन करने की इजाजत होगी, अगर एमएस धोनी रिटारमेंट नहीं लेते हैं तो सीएसके को फिर से माही को कम से कम 15 करोड़ सैलरी देगी, इतने में कई यंग प्लेयर टीम में शामिल किए जा सकते हैं।

सीएसके कप्तान एमएस धोनी सरप्राइज डिसीजन के लिए जाने जाते हैं।सीएसके इस बार आईपीएल चैंपियन बनी तो कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का मिशन पूरा हो जाएगा और वो टीम की कमान नए प्लेयर को सौंप सकते हैं।वहीं एमएस धोनी चाहेंगे कि उनको मिलने वाली सैलरी से नई टीम बनाई जाए जो फ्रेंचाइजी के लिए नया इतिहास लिखने में मददगार हो।

Related News