भारतीय महिला क्रिकेट टीम का सामना श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम के साथ एशिया कप 2022 के फाइनल मुकाबले में हो रहा है जहां श्रीलंका की कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। श्रीलंका की तरफ से पारी की शुरुआत चमारी अथापथु और अनुष्का संजीवनी ने की। खबर लिखे जाने तक श्रीलंका ने 7 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 18 रन बना लिए हैं।

श्रीलंका की खराब शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 10 रनों के भीतर ही अपने 4 विकेट गंवा दिए। पहले विकेट के रूप में कप्तान अथापथु आउट हुई। उन्हें रेणुका सिंह ने 6 रनों के निजी स्कोर पर रन आउट किया। दूसरे विकेट के रूप में भी 1 रन बनाकर हर्षिता आउट हुई। जब टीम का स्कोर 9 रन था उन्हें रेणुका सिंह ने रिचा घोष के हाथों कैच कराया।


इसी स्कोर पर टीम को दो और झटके लगे। पहले अनुष्का संजीवनी 2 रन बनाकर रन आउट हुई और फिर परेरा बिना कोई खाता खोले रेणुका सिंह की गेंद पर मंधाना को कैच थमा बैठी। इससे पहले की टीम संभलती 16 रन के स्कोर पर रेणुका सिंह ठाकुर ने श्रीलंका को एक और झटका दिया। उन्होंने 1 रन के निजी स्कोर पर कविशा दिलहारी को बोल्ड कर दिया।

सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, सिलहट में खेले जाने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमों की नजर खिताबी जीत पर लगी है। भारतीय टीम की कप्तानी हरमनप्रीत कौर के हाथों में है तो वहीं श्रीलंका टीम की कप्तानी चमारी अथापथु के हाथों में है।


भारत की प्लेइंग इलेवन

शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, दयालन हेमलता, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, रिचा घोष (विकेट कीपर), पूजा वस्त्रकर, स्नेह राणा, रेणुका सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़।

श्रीलंका प्लेइंग इलेवन

चमारी अथापथु (कप्तान), अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर), हर्षिता माडवी, हसीनी परेरा, निलाक्षी डी सिल्वा, कविशा दिलहारी, मालशा शेहानी, ओशादी रणसिंघे, सुगंधिका कुमारी, इनोका रणवीरा, अचिनी कुलसुरिया

Related News