मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा भले ही अपनी टीम जो जीत दिलाने में नाकामयाब रहे हो फिर भी उन्होंने अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। वे बुधवार को पुणे के एमसीए स्टेडियम में केवल 28 रन ही बना सके।

34 वर्षीय विराट कोहली के बाद टी20 प्रारूप में 10,000 रन बनाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। वह इस विशाल उपलब्धि को हासिल करने वाले सातवें ओवरऑल बल्लेबाज हैं।

रोहित ने कगिसो रबाडा के ओवर पर छक्का लगाकर ये उपलब्धि हासिल करने में सफल रहे लेकिन अगली ही गेंद पर आउट हो गए, क्योंकि दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज ने एक छोटी गेंद फेंकी, जिससे रोहित के बल्ले का किनारा लग गया और हवा में ऊपर चली गई।

पंजाब किंग्स के युवा खिलाड़ी वैभव अरोड़ा ने कैच लपका और रोहित की पारी का अंत किया।

इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने अब तक सबसे छोटे प्रारूप में 10003 रन बनाए हैं, इनमें से 3313 रन भारतीय टीम के लिए, जबकि आईपीएल में रोहित मुंबई और आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स के लिए खेल चुके हैं। वह वर्तमान में विराट कोहली से पीछे हैं, जिनके 10379 रन हैं।

नागपुर में जन्मे इस बल्लेबाज का कुल मिलाकर सातवां स्थान है क्योंकि इस लिस्ट में क्रिस गेल टॉप पर हैं। उनके पास अपनी साथी क्रिकेटरों पर भारी बढ़त है क्योंकि वह 14562 रनों के साथ चार्ट में सबसे आगे है। दूसरे स्थान पर पाकिस्तान के दिग्गज शोएब मलिक हैं, जिन्होंने 14562 रन बनाए हैं।

रोहित की मुंबई इंडियंस टीम के साथी कीरोन पोलार्ड (11474) ने टॉप 3 में जगह बनाई, इसके बाद एरोन फिंच (10499), कोहली और डेविड वार्नर (10373) हैं।

Related News