नौ बार के विश्व चैंपियन वैलेंटिनो रॉसी ने रविवार को वालेंसिया ग्रां प्री में 10वें स्थान के साथ अपने शानदार 21 साल के मोटोजीपी करियर से पर्दा उठाया। डुकाटी के फ्रांसेस्को बगनिया ने जीत हासिल की और फिर इसे इतालवी किंवदंती को समर्पित किया, जिन्होंने 2000 में अपनी प्रमुख श्रेणी की यात्रा शुरू की थी।


सात बार के मोटोजीपी खिताब विजेता, मोटरसाइकलिंग चैंपियन के सबसे महान और सबसे करिश्माई में से एक, रॉसी ने ब्राजील के महान फुटबॉलर रोनाल्डो सहित प्रशंसकों को कुछ त्वरित अंतराल के साथ खुश किया, लेकिन अपने 199 प्रीमियर क्लास पोडियम में जोड़ने में असमर्थ थे।

42 वर्षीय इतालवी, उपनाम "द डॉक्टर", ग्रांड प्रिक्स मोटरसाइकिलिंग में दो दशकों से अधिक समय के बाद कार रेसिंग में कदम रखने पर विचार कर रहा है। रॉसी की VR46 राइडर्स अकादमी के उत्पाद वालेंसिया जीपी विजेता बगनिया ने कहा, "यह दौड़ जीत वैलेंटिनो के लिए एक उपहार है।"

"मैं इस दौड़ को उन्हें समर्पित करना चाहता हूं और अकादमी में उन्होंने हमारे लिए जो किया है उसके लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं। इस सप्ताहांत से पहले, मुझे नहीं लगता था कि यह संभव था (जीतने के लिए) ... लेकिन हम यहां एक के रूप में पहुंचे सबसे तेज टीमें। यह खत्म करने का सबसे अच्छा तरीका है।"

रेस के बाद रॉसी को उसके साथी सवारों ने घेर लिया, क्योंकि मोटर स्पोर्ट्स बिरादरी के साथ-साथ बड़े खेल जगत के बधाई संदेशों को टेनिस के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर और राफा नडाल के साथ श्रद्धांजलि देने वालों के साथ विशाल स्क्रीन पर प्रसारित किया गया था।

Related News