ICC T20 World Cup 2022 इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। बीसीसीआई इस मेगा इवेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम को अंतिम रूप देने से पहले घरेलू और विदेशी श्रृंखला में युवा खिलाड़ियों को आजमा रहा है। वर्तमान में, चार भारतीय सलामी बल्लेबाज हैं जो शीर्ष दो स्थानों के लिए योजना में हैं।

केएल राहुल और रोहित शर्मा स्पष्ट विकल्प हैं जबकि ईशान किशन बैकअप ओपनर हो सकते हैं। रुतुराज गायकवाड़ भी मिश्रण में हैं लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए अपने खेल में सुधार करना होगा। हालांकि एक बड़ा नाम जो इस लिस्ट से गायब है, वह है शिखर धवन। बाएं हाथ का बल्लेबाज पिछले कुछ आईपीएल सीज़न में सबसे लगातार रन बनाने वालों में से एक है। हालांकि, वेस्टइंडीज सीरीज के बाद उनका नाम भारतीय टीम से हटा दिया गया था।

यह पूछे जाने पर कि क्या धवन भारत में वापसी कर सकते हैं तो गावस्कर ने कहा कि "मुझे नहीं लगता कि शिखर धवन को सेलेक्टर्स टी20 वर्ल्ड कप की टीम में रखना चाहते हैं।" सुनील गावस्कर ने कहा, 'अब सेलेक्टर्स टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शिखर धवन को रखना चाहते तो वह आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में शिखर धवन को मौका देते.' मेरे शुरुआती संयोजन में केएल राहुल होंगे अगर वह फिट हैं और रोहित शर्मा उनके साथ हैं।"

Related News