टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से अब तक सभी फॉर्मेट में आठ कप्तानों को आजमा चुकी है। बीसीसीआई की चयन समिति ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि वे भविष्य में कुछ खिलाड़ियों को कप्तानी के लिए तैयार कर रहे हैं, मगर कप्तानी में लगातार बदलाव के कारण कई दिग्गजों और विशेषज्ञों ने बोर्ड की आलोचना की है. अब लगातार कप्तान बदलने को लेकर हो रही आलोचना पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आलोचकों को सीधा जवाब दिया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की,गांगुली ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय मैचों में शामिल कई खिलाड़ियों को चोटों से बचाने के लिए एक ब्रेक की आवश्यकता होती है और इससे भारत को अधिक से अधिक खिलाड़ियों को अवसर देने में मदद मिली है। "रोहित शर्मा अब सभी प्रारूपों में टीम इंडिया के कप्तान हैं। वह इतने मैच खेलते हैं, इसलिए चोट लगना स्वाभाविक है और इसलिए उन्हें चोटों से बचने के लिए ब्रेक की जरूरत है। इसका फायदा यह है कि कई नए खिलाड़ी सामने आते हैं।

बता दे की, पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा और पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता सबा करीम ने कप्तान बदलने के फैसले पर लगातार सवाल उठाए थे। अब इस मुद्दे पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खुलकर जवाब दिया।

Related News