भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मुकाबला अब एक रोमांचक मोड़ ले चूका है। मैच का नतीजा किसी भी टीम के फेवर में जा सकता है। देखा जाए तो भारत के मुकाबले कीवी टीम ज्यादा मजबूत नजर आ रही है,लेकिन भारत की गेंदबाजी को हलके में नहीं ले सकते।

मैच के चौथे दिन का पहला सेशन दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम है। हालांकि मैच के चौथे दिन बारिश शानदार खेल की उम्मीद कर रहे फैंस की उम्मीदों पर पानी फेर सकती है।

मौसम रिपोर्ट्स के अनुसार, साउथैम्पटन में सोमवार को पूरे दिन बारिश होने का अनुमान है। चूंकि सूरज निकलने वाला नहीं है, इसलिए अगर बारिश बीच में रुक भी जाती है, तो भी खेल होने की संभावना न के बराबर है। इसलिए कहा जा रहा है कि बारिश और खराब मौसम की वजह से डब्ल्यूटीसी फाइनल के चौथे दिन का खेल बर्बाद होना लगभग तय है।

मैच की कंडीशन के बारे में बात करें तो अभी न्यूजीलैंड भारत के मुकाबले ज्यादा मजबूत नजर आ रहा है। भारतीय टीम पहली पारी में 217 रनों पर ऑलआउट हो गई जबकि तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने दो विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं। टीम भारत से अभी पहली पारी में 116 रन पीछे है और उसके आठ विकेट बचे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन 12 और अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर बिना खाता खोले नाबाद हैं।

टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने 54 रनों की जोरदार पारी खेली, जबकि उनके जोड़ीदार टॉम लाथम ने भी 30 रन बनाए। भारत की तरफ से अब तक आर अश्विन और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा एक-एक विकेट झटक चुके हैं।

Related News