IPL 2021 के बचे हुए मैच यूएई में सितंबर से अक्टूबर के बीच खेले जाएंगे। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। हालांकि, बीसीसीआई ने अभी तक आधिकारिक तारीखों और न ही बाकी मैचों के कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है। इस बीच बीसीसीआई लगातार दूसरे देशों के क्रिकेट बोर्ड से बातचीत कर रहा है, ताकि सभी विदेशी खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के लिए उपलब्ध रहें. माना जा रहा है कि जल्द ही मामला सुलझ जाएगा। माना जा रहा है कि 15 जुलाई तक सब कुछ साफ हो जाएगा।

MS Dhoni Hit Century After 2 Year Last Century In January 2017 - वर्ल्ड कप  के आगाज से पहले धोनी का विस्फोटक अवतार, 2 साल के बाद बल्ले से निकला शतक |  Patrika News

इस बीच आईपीएल टीमों के लिए अच्छी खबर यह है कि एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कहा गया है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच खेलने के लिए यूएई की यात्रा करेंगे। हालांकि अभी यह तय नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि आईपीएल में एक या दो खिलाड़ी को छोड़कर सभी खेलेंगे। न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी आईपीएल में खेलने आएंगे। वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों से भी कोई दिक्कत नहीं है। सबसे बड़ी समस्या इंग्लैंड के खिलाड़ियों को लेकर है, जिनके बोर्ड यानी ईसीबी ने कहा है कि उनके खिलाड़ी आईपीएल में नहीं खेलेंगे। हालांकि बीसीसीआई अब भी उन्हें मनाने की कोशिश कर रहा है.

लेकिन अगर इंग्लैंड के खिलाड़ी नहीं आते हैं तो कई टीमों की प्लेइंग इलेवन प्रभावित होगी। इसमें एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके भी है। सीएसके में इंग्लैंड के खिलाड़ी भी हैं, ये वो खिलाड़ी हैं जो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने हुए हैं।एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स में सैम करण मोइन अली इंग्लैंड से हैं। आईपीएल 2021 में जो भी मैच खेले गए हैं, इन खिलाड़ियों को चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

MS Dhoni 7 year old tweet viral ahead of IPL 2021 social media|MS Dhoni का  7 साल पुराना ट्वीट जमकर हो रहा वायरल, फैंस ने लिए मजे| Hindi News

ऐसे में एमएस धोनी को अपनी प्लेइंग इलेवन नए सिरे से बनानी होगी। इन दोनों खिलाड़ियों ने भी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि, आईपीएल में कौन से खिलाड़ी आएंगे और कौन से खिलाड़ी की स्थिति 15 जुलाई तक स्पष्ट नहीं होगी। बीसीसीआई फिर टीम में नए खिलाड़ियों को जोड़ने के लिए प्रतिस्थापन की घोषणा करेगा। फिर टीमें नए खिलाड़ियों से बात कर सकती हैं और उन्हें अपने साथ जोड़ सकती हैं। अब इसमें शामिल सभी खिलाड़ी सीधे टीम से बात कर सकेंगे, नीलामी जैसी कोई बात नहीं होगी। देखना होगा कि आईपीएल को लेकर ईसीबी क्या रुख अपनाता है।

Related News